scriptशुक्रवार के दिन इन अचूक उपायों को करके देखे, छूमंतर हो जाएंगी धन संबन्धी परेशानियां | friday shukrawar ke achook totke for finishing money problems forever | Patrika News

शुक्रवार के दिन इन अचूक उपायों को करके देखे, छूमंतर हो जाएंगी धन संबन्धी परेशानियां

locationआगराPublished: Dec 21, 2018 05:32:28 pm

Submitted by:

suchita mishra

जानिए ज्योतिषाचार्य से शुक्रवार के दिन आर्थिक संकट दूर करने वाले विशेष उपाय

शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं। लिहाजा इस दिन उनके विशेष पूजन से घर में सपन्नता आती है। परिवार में धन संबन्धी कोई कमी नहीं रहती। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र बता रहे हैं कुछ ऐेसे उपाय जिनसे कुछ ही दिनों में आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी और घर में अपार पैसा आने लगेगा।
1. शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करें। इस अभिषेक से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती है।

2. ॐ श्रीं श्रीये नम: इस मंत्र का 108 बार यानि कि एक माला का जाप करें
3. शुक्रवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें पांच पीले रंग की कौड़ी, थोड़ा सा केसर तथा सिक्के डालें। इन सब को बांधकर उन्हें उन्हें अपनी तिजोरी में या गल्ले में रख दें।
4. शुक्रवार के दिन शाम को गाय के घी का दीपक घर के ईशान कोण में जलाएं। इस दीपक में थोड़ा सा केसर डालें तथा रूई के स्थान पर लाल रंग के सूती धागे का प्रयोग करें।
5. श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर में इत्र का दान करें

6. नौ वर्ष से कम आयु की 5 कन्यायों को घर बुलाकर उन्हें भर पेट खीर (शक्कर के स्थान पर मिश्री डालें) खिलाएं। इसके बाद उन्हें वस्त्र और दक्षिणा देकर पैर छू लें।
7. शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए। लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें, इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें! शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर पर रख दें।
8. शुक्रवार भगवान श्रीगणेश तथा मां महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल भी रखें। पूजा के बाद इस नारियल को तिजोरी में रख दे। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी गणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही भगवान गणेशजी से गरीबी दूर करने की प्रार्थना करें।
9. शुक्रवार के दिन सुबह मां लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी या सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली का तेल, दही, सफेद मिष्ठान्न तथा एक जोड़ा जनेऊ मां को अर्पित करें। इसके बाद लक्ष्मीजी की कपूर तथा देसी घी से आरती उतार कर श्रीकनकधारा स्रोत का जाप करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो