ताजमहल के शहर में घरों से कचरा उठाने की नई योजना

ताजमहल के शहर में घरों से कचरा उठाने की नई योजना

Amit Sharma | Publish: Dec, 05 2018 08:15:08 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अध्यक्ष एसपी सिंह ने किया निराक्षण

आगरा। ताजमहल के शहर में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को लेकर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अध्यक्ष एसपी सिंह चिंतित नजर आए। बुधवार को सीपीसीबी के अध्यक्ष एसपी सिंह ने सर्किट हाउस में आला अधिकारियों के साथ शहर के प्रदूषण पर मंथन किया। इसके साथ ही ताजमहल के पास स्थित नाले सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया और निर्देश दिए। सर्किट हाउस में हुई बैठक में एसपी सिंह ने कहा कि शहर में घर- घर जाकर सूखा और गीला कचरा उठाने की योजना तैयार की गई है।

निरीक्षण किया
सीपीसीबी के अध्यक्ष ने अधिकारियों के साथ की बैठक में प्रदूषण पर चिंता जताने के साथ शहर में पीने के पानी और कूड़ा निस्तारण और सीवेज सिस्टम को लेकर चर्चा भी की। इस दौरान रास्ते में ताजगंज के पश्चिमी गेट की पार्किंग के पास मंटोला नाला का निरीक्षण भी किया। इसके बाद वे धांधूपुरा स्थित सीवेज पंपिंग स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्हें यहां के हालात ठीक नहीं लगे।

बढ़ रहा प्रदूषण
बता दें कि सर्दी के साथ ही प्रदूषण का खतरा बढ़ गया है। देश के टॉप टेन प्रदूषित शहरों में आगरा शामिल है। दीपाली के बाद ही स्थिति खराब हो रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पीएम 2.5 का स्तर 361 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज किया गया। जैसे-जैसे सर्दी बढ़ेगी, वैसे ही ये स्थिति और खराब होती जाएगी। सेहत के लिए पीएम 2.5 का स्तर खतरनाक है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned