सुशांत राजपूत से प्रेरणा लेकर आगरा के छोरे ने चांद पर खरीदी जमीन

-उत्तर प्रदेश में चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले आदमी बन गए हैं

By: Rahul Chauhan

Published: 26 Sep 2020, 02:37 PM IST

आगरा। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर आने के बाद हर कोई सदमे में था, किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि आखिर कैसे इतना टैलेंटेड इंसान इस तरह का कदम उठा सकता है। कैसे अपने सभी सपनों को पूरा करने के बाद वो कैसे अपनी जान खुद ले सकता है और इस बात को कोई मानने को तैयार नहीं था, तभी उनके केस को सीबीआई को सौंपा गया जिसके बाद बॉलीवुड के एक से बाद एक काले सच सामने निकल कर आ रहे हैं।

छोटे पर्दे पर अपना नाम कमाने के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने ना सिर्फ बड़े पर्दे पर भी कामयाबी हासिल की बल्कि उन्होंने कुछ ऐसे भी काम किए जिसको अभी तक कोई बॉलीवुड स्टार नहीं कर पाया था। सुशांत सिंह की फैन फौलोइंग कितनी है इस बात का अंदाजा तो अब सबको लग ही गया है, क्योंकि उनको इंसाफ दिलाने में सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया ने इस मुहिम में हिस्सा लिया।

अब बात करें सुशांत के फैंस की तो जैसा की हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड स्टार के फैंस उनको हर तरीके से कॉपी करते हैं उनके स्टाइल से लेकर के उनकी आदतों को भी फॉलो करते हैं और ऐसा ही कुछ सुशांत के एक फैन ने भी किया है। लेकिन इस फैन ने उनकी स्टाइल को कॉपी किया है बल्कि उन्होंने सुशांत के सपने को खुद भी पूरा किया है। जी हां अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई कैसे सुशांत के सपने को अपना बना सकता है तो चलिए हम आपको बताते हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि सुशांत को हर चीज जानने की चाहत थी सिर्फ एक्टिंग ही नहीं उन्हें साइंस में भी काफी दिलचस्पी थी। पृथ्वी, अंतरिक्ष इन सभी चीजों के बारे में वो जानते थे और ज्यादा जानना भी चाहते थे। जिसके चलते सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन भी खरीद ली थी। सुशांत बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी। सुशांत ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि यह जमीन उन्होंने अपने परिवार के भविष्य के लिए खरीदी है।

वहीं आगरा के थाना सदर अंतर्गत बुंदु कटरा क्षेत्र निवासी गौरव गुप्ता जो सुशांत सिंह राजपूत के फैन हैं उन्होंने भी चांद पर जमीन खरीद ली है। बता दें कि गौरव ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। पिछले छह सालों में वह दुबई समेत चार अन्य देशों में भी नौकरी कर चुके हैं। हालांकि इस वक्त कोरोना संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन के बाद एक फाइव स्टार होटल में मैनेजर की नौकरी छोड़कर वह अपने घर वापस लौट आए। गौरव गुप्ता ने बताया कि वह सुशांत सिंह राजपूत के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने हमेशा ही सुशांत की हर आदत और स्टाइल पर नजर रखी। जब उनको सुशांत सिंह राजपूत की असमय मौत की खबर पता लगी तब उनको काफी काफी दुख पहुंचा था। इन्हीं सबके दौरान उन्हें सुशांत राजपूत द्वारा चांद पर जमीन खरीदने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद जब उन्होंने इंटरनेट पर चेक किया तो बिहार और हैदराबाद के दो लोगों के अलावा शाहरुख खान की एक ऑस्ट्रेलिया निवासी फैन द्वारा भी चांद पर जमीन खरीदने की जानकारी हुई।

गौरव ने पाया कि आज तक यूपी में किसी ने चांद पर जमीन नहीं खरीदी है तो बस इसके बाद गौरव ने चांद पर जमीन खरीदने का मन बना लिया। यूएस की संस्था लुनार के पास चांद पर जमीन बेचने के राइट्स हैं। उन्होंने संस्था से संपर्क किया और तीन महीने की मेहनत के बाद उन्हें चांद पर जमीन के कागजात मिल गए। गौरव को चांद पर जमीन के लिए उन्हें डॉलर में पेमेंट करना पड़ा। उन्होंने इस जमीन के लिए लगभग 55 हजार चुकाएं हैं। इस दौरान जो डाक्यूमेंट्स और अन्य प्रोसेस थे वो काफी जटिल थे। तीन माह के बाद आखिरकार चंद पर उनकी जमीन हो गयी।

गौरव ने बताया कि सबसे ज्यादा दिक्कत उनको इस जमीन की पेमेंट करने में आई क्योंकि वहीं पर भारतीय कार्ड एक्सेप्ट नहीं हो पा रहे थे तो उन्होंने यूएस के अपने एक साथी की मदद ली, तब जाकर उनका पेमेंट हो सका। गौरव ने बताया कि भविष्य किसी ने नहीं देखा है और यह जमीन पर हो सकता है वो जा भी न पाएं पर भविष्य में अगर चांद पर घर बनाने का मौका आया तो सबसे पहले उन्हें मौका मिलेगा, जिनकी चांद पर जमीन है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned