script

जर्मनी जूता कंपनी ने शुरू किया उत्पादन, अब यूपी इन शहरों में हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

locationआगराPublished: Nov 04, 2020 12:31:31 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– जर्मनी की शू कंपनी ने आगरा में शुरू किया उत्पादन
– पहले चरण में 2000 लोगों को मिला रोजगार
– तीन परियोजनाओं में 300 करोड़ के निवेश के साथ 12 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

agra.jpg
आगरा. जर्मनी की वॉन वेलक्स कंपनी ने कोरोना महामारी के बीच यूपी के आगरा में दो फुटवियर यूनिट्स ने उत्पादन शुरू कर दिया है। इन दोनों यूनिट्स में कुल दो हजार लोगों को रोजगार मिला है। बताया जा रहा है कि वॉन वेलक्स कंपनी अब यूपी में तीन परियोजनाओं के तहत करीब 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगी, जिससे करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।
यह भी पढ़ें- रेडीमेड गारमेंट्स बना गोरखपुर का दूसरा डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट, प्रदेश सरकार ने दी मंजूरी

बता दें कि अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने आगरा में वॉन वेलक्स कंपनी की दो इकाइयों का उद्घाटन किया है। इन यूनिट्स की स्थापना एक्सपोर्ट प्रमोशन इंडस्ट्रियल पार्क आगरा में इआट्रिक इंडस्ट्रीज ग्रुप के साथ पार्टनरशिप में की गई है। दोनों इकाइयों की वार्षिक 25 लाख जोड़ी जूतों की उत्पादन क्षमता है। बताया जा रहा यह कंपनी जेवर में 10,000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में दिसंबर तक एक नई उत्पादन इकाई स्थापित कर सकती है। जबकि कोसी-कोटवान, मथुरा में 7.5 एकड़ में एक और विनिर्माण यूनिट भी प्रस्तावित है। इन परियोजनाओं के तहत कंपनी वार्षिक 50 लाख जोड़ी़ जूतों का उत्पादन करेगी।
अपर मुख्य सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व यह संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। इसके तहत केवल पांच माह में निवेश-प्रस्ताव क्रियान्वित होकर उत्पादन शुरू हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो