scriptसोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद आईजी को देनी पड़ी सफाई बैकफुट पर आई पुलिस | girl gangrape alliged video viral on social media in agra | Patrika News
आगरा

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद आईजी को देनी पड़ी सफाई बैकफुट पर आई पुलिस

आगरा में बीते 24 अक्टूबर को बेहोशी की हालत में मिली थी लड़की। परिजनों ने लगाए थे गैंगरेप के आरोप

आगराOct 30, 2017 / 06:33 pm

अभिषेक सक्सेना

up police

girl

आगरा। बीए फाइनल की एक छात्रा 23 अक्टूबर को घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। लेकिन फतेहाबाद रोड पर उसका एक्सीडेंट हो गया। इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लड़की के परिजनों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिए। जिसमें परिजनों ने कहा कि लड़की के साथ गैंगरेप हुआ है। उसके साथ ज्यादती की गई है। ये वीडिया इस कदर वायरल हुआ कि पुलिस महकमे में खलबली मच गई। सोमवार को आईजी रेंज आगरा राजा श्रीवास्तव को इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए। पुलिस मामले में एक्सीडेंट की बात कर रही हैं लेकिन, परिजन लगातार लड़की के साथ गैंगरेप की बात कर रहे हैं। अब पूरा मामले की जांच दोबारा से पुलिस करेगी।
घर से कॉलेज के लिए गई थी

वाक्या आगरा के थाना शाहगंज क्षेत्र का है। विगत 23 अक्टूबर को बीए फाइल ईयर की स्टूडेंट अपने घर से कॉलेज के लिए गई थी, लेकिन वो लौटकर नहीं आई। इसके बाद परिजनों को सूचना मिली कि लड़की फतेहाबाद रोड के एक अस्पताल में भर्ती है। यहां उसके साथ उनके मोहल्ले का एक लड़का भी भर्ती था। मामला दो समुदायों का था। लड़का दुसरे समुदाय से था। इसके बाद लड़की का चाचा राजवीर आया और उन्होंने लड़की की मां का वीडिया बनाया। वहीं उन्होंने एसएसपी कार्यालय के बाहर का भी एक वीडियो बनाया। जिसमें राजवीर ने आरोप लगाए कि लड़की के साथ सात आठ लोगों ने गैंगरेप किया है। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। लड़की जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। वीडियो में चाचा राजवीर ने आरोप लगाए कि लड़की के साथ गैंगरेप हुआ है, योगीजी मोदीजी कहां है आप। उन्होंने आरोप लगाए कि वे बच्ची के सिर में चाकू मारा है, उसके ब्रेन हैमब्रेज हो गया है। चिल्ला रही है, चीख रही है कि मुझे छोड़ दो, मुझे जाने दो, कुंडी खोल दो। डॉक्टर का कहना है कि एक्सीडेंट हुआ है, उसकी बॉडी पर नाखूनों के निशान हैं, आंखों पर घूंसे मारे हैं। क्या एक्सीडेंट में ऐसा होता है। राजवीर का कहना है कि जिस लड़के ने बच्ची के साथ ऐसा किया है वह स्थानीय पार्षद भतीजा है और 2 लाख रुपए लेकर मामला रफा-दफा करने का भी दबाव बनाया था।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया हंगामा
सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हुआ और हिंदू संगठनों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। आरोप लगाए कि पुलिस कार्यवाई में एक्सीडेंट केस में पीड़िता को घायल दिखाया गया है। एबीवीपी के संगठन मंत्री राहुल सारस्वत ने जिलाधिकारी के समक्ष मांग उठाई कि पीड़िता को सबसे पहले समुचित और मुफ़्त इलाज दिलाया जाए उसके बाद उसका पुनः मेडिकल करा कर घटना की निष्पक्ष जांच की जाए ताकि दोषियों को इसकी सजा मिल सके।
पुलिस ने बताई एक्सीडेंट की बात
वहीँ दूसरी और पुलिस ने भी इस मामले में अपने साक्ष्य जिलाधिकारी को सौंप दिए है। जिसमें एक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह सामने आया है कि पीड़िता उस दिन स्कूटी पर एक लड़के के साथ खुद जाती हुई दिख रही है, लेकिन आगे उसके साथ क्या हुआ यह अभी तक सामने नहीं आया है। इस मामले में आईजी रेंज राजा श्रीवास्तव ने सोमवार को मीडिया से बात की और पूरे मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा जो भी तथ्य होंगे उस आधार पर कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि इस मामले में किडपैनिंग के आरोप में एक युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

Home / Agra / सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद आईजी को देनी पड़ी सफाई बैकफुट पर आई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो