वह मां, बहन, पत्नी, बहू के साथ डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट और पायलट भी

वह मां, बहन, पत्नी, बहू के साथ डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट और पायलट भी

Dhirendra yadav | Updated: 21 Sep 2019, 05:53:42 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

-ग्लैमर हो या समाजसेवा, हर क्षेत्र में इनका दबदबा
- गुरमेट क्लब ने किया 'नारी ' नाटक का मंचन
- ‘नारी एक, रूप अनेक’ की थीम पर शानदार प्रस्तुति

आगरा। नारी के कई रूप हैं। वह घर में लक्ष्मी और अन्नपूर्णा है तो वहीं दूसरी ओर समाज में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वाह करती है। नारी के इन्हीं विविध रूपों को कलाकारों ने नाटक के माध्यम से दिखाया। तकरीबन एक घंटे के इस नाटक को जिस किसी ने भी देखा वह प्रशंसा करता नजर आया। गुरमेट क्लब की ओर से संजय प्लेस स्थित होटल होली-डे इन में नारी नाटक का मंचन किया गया। इसमें नारी के विभिन्न रूपों को सिलसिलेवार रूप से दिखाया गया। कलाकारों ने नारी की घर, समाज और प्रोफेशनल जिंदगी को अपनी कला से बखूबी प्रदर्शित किया। लगभग एक घंटे के नाटक में महिलाओं के घर में संघर्ष, बाहरी दुनिया से कदम मिलाने को दर्शाया गया। महिलाओं ने स्केट के साथ ही रैम्प वॉक कर जलवा बिखेरा। साथ ही उनके द्वारा बनाए गए लजीज वयंजन प्रस्तुत किए गए। नारी नाटक के मंचन में महिलाओं के संघर्ष को शानदार अंदाज में प्रस्तुत किया गया। इस मंचन की खास बात यह रही कि इसमें सभी कलाकार गुरमेट क्लब के थे। रंगमंच पर पहली बार अभिनय व विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं कितनी सफल रहीं इसका पता सभागार में तालियों के गूंज ने बताया।

ये भी पढ़ें - ढोल नगाड़ों संग धूमधाम से निकली कलश यात्रा, देखें वीडियो

क्या कहती हैं रेणुका डंग
गुरमेट क्लब की अध्यक्ष डॉ. रेणुका डंग ने बताया कि आज शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र हो जहां महिलाओं ने अपने पैर न जमाए हों। मां, बहन, पत्नी, बहू के साथ वह डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट और पायलट भी हैं। वह पारिवारिक दायित्वों के निभाने के साथ सीमा पर भी डटी हुई है। क्लब की माला सडाना और रिचा रैली ने कहा कि आज महिला समाज की ताकत बन चुकी है। समाज का नजरिया भी महिलाओं के प्रति बदला है। पुरुषों ने भी मान लिया है कि महिलाएं देश की नई इबारत लिख रही हैं। वह आज किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है।

ये भी पढ़ें - नाबालिग के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में कोर्ट ने आरोपी को सुनायी आजीवन कारावास की सजा, जानिए पूरा मामला!

नई कार्यकारिणी घोषित
समारोह के अन्तर्गत गुरमेट क्लब की नई कार्यकारिणी घोषित की गई। इसमें माला सडाना को अध्यक्ष, ऋचा रेली और कोमिला धर को उपाध्यक्ष, डॉ. वत्सला श्रीवास्तव को सचिव, डॉ. दीपिका को संयुक्त सचिव, नीतू धनवानी को ईवेंट प्रेसिडेंट, दिव्या कात्याल को ईवेंट सचिव, अभिषेक को मीडिया समन्वयक चुना गया है।

ये भी पढ़ें - मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बत्तुल्गा ने रिमझिम फुहार के बीच निहारा ताज, लेकिन डायना बेंच से नहीं खिचा सके फोटो

इन कलाकारों की रही भूमिका
ज्योति नैयर, राखी गर्ग, कोमिला धर, वीना सचदेवा, संध्या जैन, नीतू धनवानी, सोनल गर्ग, निधि लाल, मोनिका अग्रवाल, नीलू गर्ग, अंजलि अग्रवाल, पायल गुप्ता, प्रीति अग्रवाल, रिंपल अरोरा, डॉ. सुनंदा अग्रवाल, अंजू लालवानी, दीपिका गुप्ता, अंजलि गुप्ता, राधा गुप्ता, कंचल आहूजा, गरिमा मंगल, रेशमा गुप्ता, अभिषेक शर्मा, राधा सिंह, मोनिका बजाज, शिखा जैन, रिंपी जैन, पूजा ओबेराॅय, अंजना कंवर, डा. वत्सला श्रीवास्तव, रूचि, नंदिनी अग्रवाल, अर्चना जैन, आरती अग्रवाल, निधि वाधवा, सोनिया गुप्ता, राधा ने नाटक मंचन में भूमिका निभाई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned