scriptलेडी स्टाफ को ‘हेवी मेकअप’ करके अस्पताल आने की मनाही, सलवार सूट या साड़ी ही पहनें | Government hospital Lady staff instructed not to come with makeup | Patrika News

लेडी स्टाफ को ‘हेवी मेकअप’ करके अस्पताल आने की मनाही, सलवार सूट या साड़ी ही पहनें

locationआगराPublished: Jul 18, 2019 04:43:05 pm

-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद के प्रभारी फरमान सुनाया कि स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला स्टाफ मेकअप करके न आएं।
-साड़ी या सलवार सूट ही पहनकर आएं। वहीं पुरुष स्टाफ के लिए जींस और टीशर्ट पर पाबंदी लगा दी है।

lady docter

लेडी स्टाफ को ‘हेवी मेकअप’ करके अस्पताल आने की मनाही, सलवार सूट या साड़ी ही पहनें

आगरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी का फरमान चर्चा में। केंद्र प्रभारी ने आदेश दिया है कि स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला स्टाफ मेकअप करके न आएं वहीं पुरिष स्टाफ जींस टी शर्ट पहन कर न आएं। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी का यह आदेश चर्चा में आला अधिकारी इस आदेश शे पल्ला झाड़ रहे हैं। मंडलीय अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण (एडी) डॉ. एके मित्तल का साफ कहना है कि सीएचसी प्रभारी को इसका अधिकार ही नहीं है।
यह भी पढ़ें– ब्रज घूमने आये श्रद्धालु की क्षीर सागर में डूबने से मौत

क्या है मामला

दरअसल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद के प्रभारी मनीष गुप्ता ने बुधवार को अस्पताल स्टाफ के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में उन्होंने फरमान सुनाया कि स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला स्टाफ मेकअप करके न आएं। साड़ी या सलवार सूट ही पहनकर आएं। वहीं पुरुष स्टाफ के लिए जींस और टीशर्ट पर पाबंदी लगा दी है। पुरुष स्टाफ फॉर्मल पैंट-शर्ट और काले जूते पहनकर आएं। ड्रेस कोड का पालन न करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।
यह भी पढ़ें

VIDEO रेलवे ट्रैक पर इस हालत में मिला मासूम, देखने वालों के उड़े होश

अधिकारियों ने झाड़ा पल्ला

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक के फरमान पर सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स का कहना है कि जींस-टीशर्ट न पहनकर आने और हल्का मेकअप करने जैसा कोई लिखित में आदेश नहीं आया है। स्टाफ को एप्रिन में रहना जरूरी है। वहीं मंडलीय अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण डॉ. एके मित्तल का साफ कहना है कि सीएचसी प्रभारी ने यदि ऐसा आदेश दिया है तो उन्हें इसका अधिकार ही नहीं है। सीएमओ से इसकी रिपोर्ट तलब की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो