रामसकल गुर्जर को मिला पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतिफल

आगरा के रामसकल गुर्जर का प्रदेश सरकार में कद बढ़ गया है, उन्हें कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के स्थान पर प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है

By: यूपी ऑनलाइन

Published: 31 Oct 2015, 02:16 PM IST

आगरा. आगरा के रामसकल गुर्जर का प्रदेश सरकार में कद बढ़ गया है। उन्हें कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के स्थान पर प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है। रामसकल को पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतिफल मिला है। उन्होंने आगरा में समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और अधिवेशन कराकर इतिहास रच दिया था। वे विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) हैं। उन्होंने अन्य नेताओं की तरह न पार्टी छोड़ी और न ही निष्क्रिय रहे।

राष्ट्रीय अधिवेशन कराए

रामसकल गुर्जर ने समाजवादी पार्टी के सदस्य के बाद युवजनसभा के जिलाध्यक्ष रहें। इसके बाद तो उनका कद लगातार बढ़ता गया। सपा के जिलाध्यक्ष के रूप में उनके नाम उल्लेखीय प्रगति रही पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन। उनके द्वारा की गई व्यवस्थाओं को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह ने भी स्वीकार किया था। आगरा में सपा के तीन राष्ट्रीय अधिवेशन हुए हैं और तीनों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। वे लम्बे समय तक सपा के प्रदेश सचिव रहे।

सपा का झंडा उठाया

ऐसा नहीं है कि सपा में उनके विरोधी नहीं हैं, लेकिन उनके आगे कोई टिक नहीं सका। रामसकल गुर्जर को सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह का करीबी माना जाता है। इसका कारण यह है कि जब लोग सपा का झंडा उठाने के लिए तैयार नहीं थे, तब वे अपने कुछ साथियों के साथ सपा के लिए संघर्ष कर रहे थे। अब तो सपा का कारवां बहुत बढ़ गया है।
यूपी ऑनलाइन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned