scriptरोगों का निदान सिर्फ दवा नहीं, गुरुवाणी से भी होता है | Gurbani Shabad kirtan and seminar in gurudwara north idgah | Patrika News

रोगों का निदान सिर्फ दवा नहीं, गुरुवाणी से भी होता है

locationआगराPublished: Jan 25, 2018 05:46:12 pm

27 और 28 जनवरी को गुरुद्वारा नॉर्थ ईदगाह और गुरुद्वारा गुरु का ताल में आयोजित किया जाएगा।

Gurbani Shabad kirtan

Gurbani Shabad kirtan

आगरा। नगर की समाजिक व धार्मिक संस्थाएं टीम निश्काम व सुखमनी सेवा सभा के संयुक्त प्रयास से दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ये कार्यक्रम 27 और 28 जनवरी को गुरुद्वारा नॉर्थ ईदगाह और गुरुद्वारा गुरु का ताल में आयोजित किया जाएगा।
यहां है कार्यक्रम
27 जनरी की शााम 7 से रात्रि 9 बजे एवं 28 जनवरी को सुबह 11 बजे से एक बजे तक कीर्तन एवं सेमिनार होगा। पहला कार्यक्रम गुरुद्वारा नॉर्थ ईदगाह में होगा, वहीं अगले दिन सुबह 28 जनवरी को गुरुद्वारा गुरु का ताल पर भाई नंदलाल हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विशेष रूप से पंथ प्रसिद्ध विद्यान वीर भुपेेन्द्र सिंह, यूएसए वालों द्वारा कीर्तन व आज के तनावभरे जीवन को शांति व उलझन मुक्त बनाने का तरीका गुरुवाणी के माध्यम से बताया जाएगा। सभी दुखों एव रोगों का निदान गुरुवाणी द्वारा भी किया जा सकता है। इस पर भी वीर जी प्रकाश डालेंगे।
ये भी पढ़ें –

ब्रिटिश शासन में अंग्रेज फौज के सामने लाल किले की प्राचीर पर फहराया गया था तिरंगा

सर्वधर्म के लिए कार्यक्रम
ये सेमिनार सर्वधर्म से संबंधित है, जिसमें कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म से संबंधित क्यों न हो, अपने मन में उपज रहे सवालों व जीवन में हो रही उलझनों के निस्तारण हेतु अपना प्रश्न पूद सकता है एवं उसका निदान जान सकता है। इस कार्यक्रम के लिए गुरु नानक नाम लेवा संगत एवं सभी धर्मों के व्यक्तियों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की गई है। कार्यक्रम के समापन पर गुरु महाराज का अटूट लंगर का वितरण भी होगा।
पोस्टर का हुआ विमोचन
इस कार्यक्रम की जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेसवार्ता में पोस्टर का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर दलजीत सिंह, वीर महिन्दर पाल सिंह, गुरमीत सिंह सेठी, सतीश सिंह, परमजीत सिंह सरना, सतपाल सिंह बत्रा, दिलप्रीत सिंह, गुरदीप लूथरा, श्यामन भोजवानी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो