भीषण कोहरे में निकलें संभलकर, राजमार्ग पर थमी वाहनों की रफ्तार, देखें वीडियो

भीषण कोहरे के कारण वाहनों की हेड लाइट भी काम नहीं कर पा रही हैं।

आगरा। उत्तर प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। सोमवार की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। आगरा जयपुर हाइवे पर सोमवार तड़के से घना कोहरा छाया रहा, जिससे वाहनों की रफतार थम गई। भीषण कोहरे के कारण वाहनों की हेड लाइट भी काम नहीं कर पा रही हैं। इससे आगे चल रहा वाहन नजर नहीं आ रहा है।

रोड पर सफर कर रहे पर्यटक
बता दें कि आगरा जयपुर हाइवे से रोजाना लाखों विदेशी पर्यटक गुजरते हैं। इस रोड से विदेशी पर्यटक आगरा में ताजमहल देखने के बाद फतेहपुर सीकरी में स्थित सेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर मन्नत का धागा बांधते हैं। इसके बाद वे भरतपुर होते हुए जयपुर की ओर चले जाते हैं। जयपुर से आगरा आने वाले पर्यटक भी इसी रोड से होकर आते हैं। सोमवार सुबह 4 बजे से 9 बजे तक हाइवे पर घना कोहरा दिखाई दिया। कोहरे में भी पर्यटक बस तथा टैम्पो ट्रेवल में सफर कर रहे हैं।

हाइवे पर चल रहे लाखों ट्रक
आगरा जयपुर हाइवे पर रोजाना लाखों ट्रक चलते हैं। ये ट्रक हाइवे पर स्थित अछनेरा के गांव महुअर चौराहे पर बने कट से न्यू दक्षिणी बाईपास पर चढते हैं। न्यू दक्षिणी बाईपास पर चढ़ते समय ट्रक जयपुर हाइवे पर चलने वाले दोनों तरफ के वाहनों को रोक देते हैं। ट्रक के चढ़ने के बाद जयपुर हाइवे पर रूकी गाडियां वहां से निकल पाती हैं। कोहरे के कारण ऐसे में न्यू दक्षिणी बाईपास पर चढ़ने वाले भारी ट्रक जयपुर हाइवे पर चल रहे वाले वाहनों की नजर नहीं आ रहे हैं। इससे हादसे की संभावना बनी हुई है।

अलाव जलवाने की मांग
जयपुर हाइवे पर स्थित गांव महुअर के ग्रामीण अलाव जलाकर सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया है कि हाड़कपा देने वाली सर्दी में भी प्रशासन ने अलाव जलवाने के लिए कोई बंदोबस्त नहीं किए हैं। जिसके कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। सर्दी के कारण ग्रामीणों को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। उन्होंने प्रशासन से अलाव जलवाने की मांग की है। इनपुट: देवेश शर्मा

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned