scriptसीनियर सिटीजन तुरंत करा लें 112 पर रजिस्ट्रेशन, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुरू किया ये बड़ा अभियान | Helpline facility for senior citizen of UP Police started | Patrika News

सीनियर सिटीजन तुरंत करा लें 112 पर रजिस्ट्रेशन, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुरू किया ये बड़ा अभियान

locationआगराPublished: Nov 20, 2019 04:12:18 pm

डीजीपी के आदेश पर वरिष्ठजनों की सुरक्षा को लेकर एक अभियान शुरू किया गया है, इस अभियान का नाम सवेरा है।

up police

police

आगरा। उत्तर प्रदेश पुलिस वृद्धजनों को बड़ा उपहार देने जा रही है। ये उपहार उनकी सुरक्षा को लेकर है। अब किसी भी परेशानी में एक फोन पर उनकी सहायता के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस पहुचेगी। इसके लिए वृद्धजनों को सिर्फ अपना नाम बताना होगा और डायल 112 पर फोन करना होगा।
ये भी पढ़ें – शादी के 10 दिन बाद नई दुल्हन के पति के मोबाइल पर आया फोन, 12वीं का छात्र बोला आपकी पत्नी से…, इसके बाद जो हुआ…

पहले होगा रजिस्ट्रेशन
डीजीपी के आदेश पर वरिष्ठजनों की सुरक्षा को लेकर एक अभियान शुरू किया गया है, इस अभियान का नाम सवेरा है। डायल 112 के माध्यम से सभी वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण 112 की वेबसाइट पर कराया जाएगा। इसके बाद बीट कांस्टेबल की जिम्मेदारी होगी, कि माह में कम से कम एक बार उनसे मिलें। एक फोन करने पर उन्हें अपना नाम बताने की आवश्यकता होगी, क्योंकि पहले पंजीकरण हो चुका होगा, जिसके चलते उन्हें अपना पता बताने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
ये भी पढ़ें – स्पा सेंटर्स में चलता गंदा खेल, जानिये किस तरह फस रही युवतियां, किस परिवार से रखती हैं ताल्लुक

सब इंस्पेक्टर और सिपाही तैनात
एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने बताया कि ईगल मोबाइल की बैठक की। प्रत्येक थाने में एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल की टीम बनाई गई है, जो थाना क्षेत्र में घूम घूम कर प्रत्येक वरिष्ठ जन का 112 पर रजिस्ट्रेशन कराएंगे। इसके साथ ही आगरा एसएसपी ने अपील की, कि अपने आस पास के रहने वाले वृद्धजनों का रजिस्ट्रेशन कराएं। साथ ही बताया कि यूपी कॉप एप्लीकेशन के माध्यम से भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो