महाशिवरात्रि पर ताजमहल में शिव पूजा कर रहीं हिंदू महासभा की पदाधिकारी समेत तीन को सीआईएसएफ ने पकड़ा

Highlights

- ताजमहल को तेजा महालय बताकर कर रहे थे शिव आराधना

- आरती करते समय सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ा

- ताजगंज थाने के बाहर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं का हंगामा

By: lokesh verma

Published: 11 Mar 2021, 01:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा. महाशिवरात्रि (Mahashivratri) पर्व पर देशभर के शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। लोग लंबी-लंबी कतारों में लगकर भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। इसी बीच हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा ताजमहल (Taj Mahal) में भगवान शिव की पूजा करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मुख्य गुंबद के सामने शिव आराधना करने लगे, यह देख सीआईएसएफ के जवानों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक महिला पदाधिकारी समेत तीन कार्यकर्ताओ को पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। फिलहाल पुलिस पूछताछ में जुटी है।

यह भी पढ़ें- Mahashivratri: प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, लगी दो किलोमीटर लंबी कतारें

जानकारी के अनुसार, हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल को तेजो महालय बताते महाशिवरात्रि की पूजा की। इसके बाद जैसे ही हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर ने कार्यकर्ताओं के साथ सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर आरती शुरू की तो वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवान सकते में आ गए। इसके बाद सीआईएसएफ केे जवानों ने मीना दिवाकर समेत तीन कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ ने हिंदू संगठन के तीनों लोगों को पुलिस को सौंप दिया है। फिलहाल तीनों ताजगंज पुलिस थाने में हिरासत में रखे गए हैं। जहां पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। सूचना मिलते ही हिंदू महासभा के प्रवक्ता संजय जाट और जिलाध्यक्ष रौनक ठाकुर भी ताजगंज थाने पहुंचे।

थाने के बाहर हंगामा

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में लेने पर ताजगंज थाने के बाहर अन्य कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया है। उन्होंने मीना दिवाकर समेत कार्यकर्ताओं छोड़ने की मांग की है। बताया जा रहा है कि पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। जबकि हिंदू महासभा के कार्यकर्ता ताजगंज थाने के बाहर डटे हैं। ज्ञात हो कि पिछले दिनों ताजमहल परिसर में एक संगठन के हनुमान चालीसा करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

यह भी पढ़ें- बड़ा हादसा: रामघाट गंगा पुल पर कांवड़ियों में मची भगदड, 50 घायल, 100 से अधिक कांवड़ खंडित

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned