इन शहरों में अब पंचांग देखकर गश्त लगाएगी पुलिस, निर्देश जारी...

 

आईजी रेंज ए सतीश गणेश ने आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी के कप्तानों को निर्देश जारी किए हैं।

By: suchita mishra

Published: 01 Feb 2020, 05:22 PM IST

आगरा। आगरा रेंज की पुलिस अब पंचांग देखकर शहर में गश्त करेगी। आईजी रेंज ए सतीश गणेश ने इसको लेकर आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी के कप्तानों को निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों में बाकायदा ये भी बताया गया है कि घूमंतू अपराधी किन तिथियों में अधिक सक्रिय रहते हैं। साथ ही बताया गया है कि पंचांग के आधार पर पहले भी पुलिस गश्त लगाती रही है।

इन तिथियों में वारदातें ज्यादा
आईजी ने अध्ययन व घुमंतू अपराधियों से हुई पूछताछ के आधार पर उन तिथियों को निकाला है, जिनमें सबसे ज्यादा वारदातें हुई हैं। निर्देशों में ये बताया गया है कि कृष्ण पक्ष की चतुर्थी, षष्ठी, सप्तमी, दशमी, द्वादशी, त्रयोदशी, चतुर्दशी, अमावस्या तिथि पर वारदातें ज्यादा होती हैं, वहीं शुक्ल पक्ष की तृतीया, चतुर्थी, पंचमी, सप्तमी, दशमी, एकादशी, द्वादशी, चतुर्दशी और पूर्णिमा तिथि पर इनका खतरा अधिक होता है। कृष्ण पक्ष में चांद की रोशनी कम होने के कारण अपराधी अंधेरे का लाभ उठाते हैं।

यह भी पढ़ें: Budget 2020 LIVE: पुरातात्विक स्थल के रूप में विकसित होगा यूपी का हस्तिनापुर

हाईवे के आसपास के इलाकों में गश्त जरूरी
राजस्थान का बावरिया गिरोह व कच्छा बनियानधारी गिरोह ने पिछले कुछ सालों से कई वारदातें की हैं। ऐसे में आईजी ने आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी के कप्तानों को निर्देश जारी किए हैं कि हाईवे के आसपास के इलाकों में गश्त होती रहे, वहां रोशनी की उचित व्यवस्था हो। ऐसे इलाकों में सोलर लाइट कलवाई जाए। रात में सड़कों पर वाहनों की चेकिंग की जाए।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned