मौसम विभाग की चेतावनी : होली से पहले बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं, गरज-चमक के साथ बारिश व ओलावृष्टि के आसार

आगरा मंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में 4 से 7 मार्च तक एक बार फिर किसानों की फसलों की पर मौसम की मार पड़ सकती है

By: Neeraj Patel

Updated: 05 Mar 2020, 04:39 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश में होली के त्यौहार से पहले पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगरा समेत अलीगढ़, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, हाथरस व अन्य जिलों में गुरुवार से तेज हवाओं के चलने, गरज - चमक के साथ बारिश और ओले पड़ने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 4 से 7 मार्च तक के लिए चेतावनी जारी है कि उत्तर प्रदेश में आगरा सहित अन्य क्षेत्रों में पिछले सप्ताह बेमौसम बारिश चलते गेहूं, आलू और सरसों की फसल को नुकसान पहुंचा था। 4 से 7 मार्च तक एक बार फिर किसानों की फसलों की पर मौसम की मार पड़ सकती है।

मौसम विभाग द्वारा बताया जा रहा है कि मंगलवार को ताजनगरी में अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री रहा, न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। दोपहर में तेज धूप निकली और गर्मी ने लोगों को परेशान किया। तीन दिनों से पारा 29 डिग्री के ही आस-पास है, लेकिन अगले दो दिनों में इसमें कमी दर्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़ें - मौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी, अगले तीनों में फिर होगी तेज हवा के साथ बारिश, ओलावृष्टि होने का भी अनुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक 29 फरवरी की तरह ही चार और पांच मार्च को तेज बारिश और ओलों की मार पड़ने के आसार हैं। इस दौरान तूफानी हवाएं भी चल सकती हैं। इससे किसानों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि बारिश के होने से किसानों की गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्वाद हो जाएगी। जोकि पूरी तरह से पककर तैयार हो गई है। इससे किसानों का भारी मात्रा में नुकसान हो सकता है।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned