scriptकालाधन ठिकाने लगाने वाले फंसे | Income tax issues notices for black money deposits in agra | Patrika News
आगरा

कालाधन ठिकाने लगाने वाले फंसे

खातों में जिन लोगों ने पैसे डाले थे, अब हिसाब किताब देने में उनके पसीने छूट रहे हैं। 

आगराJul 13, 2017 / 06:01 pm

अभिषेक सक्सेना

Turning black money white

Turning black money white

आगरा। नोटबंदी के दौरान कालाधन ठिकाने लगाने वाले अब फंस रहे हैं। आयकर विभाग के नोटिसों से हड़कंप मचा हुआ है। आयकर के नोटिस के जवाब देने के लिए अब परेशान हो रहे हैं। खातों में जिन लोगों ने पैसे डाले थे, अब हिसाब किताब देने में उनके पसीने छूट रहे हैं। 

खातों में डाल दिए थे रुपये
परिवार के खाते में डाले थे सैकड़ों लोगों ने रुपये डाले थे। कई ​कंपनियों में काम करने वाले उच्च पद पर आसीन लोगों ने दो लाख रुपये से अधिक की रकम अपने और अपने परिवार के खातों में डाली थी। इसके बाद ये रुपया निकालकर अपना कमीशन काटकर कंपनी को दोबारा दिया गया। अब आयकर विभाग ने ऐसे लोगों की सूची बनाकर नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है। सूत्र बताते हैं कि करीब दो हजार लोगों को ये नोटिस जारी किए गए हैं। 

नोटबंदी के दौरान जमा किए पैसे
एक कंपनी में काम करने वाले एकाउंटेंट ने लाखों रुपया नोटबंदी के दौरान अपने और अपने परिवार के करीब 15 सदस्यों के खाते में एक ही दिन में डाला था। आयकर के नोटिस से अब परिवार में खलबली मची हुई है। परिवार के छोटे बड़े परेशान हैं। नोटिस के जवाब के लिए अब कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर परिवार के सदस्य ने बताया कि कंपनी द्वारा हर कर्मचारी को बीस प्रतिशत के हिसाब से कमीशन के तौर पर रुपया दिया गया था, जिसे अपने और परिवार के खातों में जमा कर एक नंबर में करने के​ लिए कहा गया था। बता दें कि आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था, जिसके बाद एक हजार और पांच सौ रुपये का नोट चलन से बाहर हो गया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो