scriptIncome Tax Raid: पूर्व मंत्री ने बोगस फर्म बनाकर किया बड़ा घपला! करोड़ों रुपए की अघोषित आय हो सकती है सरेंडर | income tax raid on at 28 premises of Saloni Mustard Oil company | Patrika News

Income Tax Raid: पूर्व मंत्री ने बोगस फर्म बनाकर किया बड़ा घपला! करोड़ों रुपए की अघोषित आय हो सकती है सरेंडर

locationआगराPublished: Feb 06, 2019 07:35:24 pm

आयकर विभाग के अधिकारियों की छापामार कार्रवाई में आई कई बातें सामने, 12 घंटे से जारी है कार्रवाई

income tax raid

Income Tax Raid: पूर्व मंत्री ने बोगस फर्म बनाकर किया बड़ा घपला! करोड़ों रुपए की अघोषित आय हो सकती है सरेंडर

आगरा। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को सपा के पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर के घर और कार्यालय पर छापामार कार्रवाई की। आगरा में उनके घर पर पड़े छापे के बाद कई तरह के सबूत आयकर विभाग की टीम को मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम को बोगस फर्म बनाकर खर्च दिखाए गए हैं। ये सब कुछ नोटबंदी के दौरान भी हो सकता है। फिलहाल 12 घंटे से आयकर विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी है। अभी और कितना समय लगेगा इसके लिए अधिकारी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है।
मिली थी शिकायतें
आयकर विभाग के अधिकारियों को सलोनी सरसों तेल और उनकी सहयोगी कंपनी के खिलाफ कई तरह की शिकायतें मिली थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने बुधवार को छापामार कार्रवाई शुरू की। आयकर विभाग के अधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सलोनी ब्रांड के शिवकुमार राठौर और उनके भाई की अलवर और कोटा में भी यूनिट है। इनके बारे में बहुत सी शिकायतें आई थीं। आमदनी को देखकर छापामार कार्रवाई हुई है। आगरा आयकर विभाग अधिकारी ने बताया कि तरुण कुशवाह के नेतृत्व में मिली सूचना के बाद बुधवार को कार्रवाई की गई।
28 जगहों पर छापामार कार्रवाई
आयकर अधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार को 28 जगहों पर कार्रवाई चल रही है। आगरा में 19, राजस्थान के कोटा, अलवर और जोधपुर में कार्रवाई चल रही है। वहीं दिल्ली, मथुरा, लखनउ और कलकत्ता में एक एक स्थान पर हुई है।
परिजनों ने किया गुमराह
शिवकुमार राठौर प्रमुख है। इनके बिजनेस के सहयोगियों पर कार्रवाई की गई है। अभी कार्रवाई जारी है। शिवकुमार राठौर नहीं मिले घर पर। घरवालों ने लोकेशन नहीं बताई। लेकिन, जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने जानकारी दी कि वे लखनउ में हैं। उम्मीद है कि वे आयकर विभाग की कार्रवाई में सहयोग करेंगे। सूत्र बताते हैं कि बोगस फर्म बनाकर दस रुपए के खर्चे को सौ रुपए दिखाया है। लेकिन, ये सारा मामला कार्रवाई पूरी होने के बाद खुल सकेगा। उम्मीद है कि करोड़ों रुपए आयकर विभाग को सरेंडर किए जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो