होली पब्लिक स्कूल में देशभक्ति की तरंग

होली पब्लिक स्कूल में देशभक्ति की तरंग
students

Bhanu Pratap Singh | Updated: 15 Aug 2018, 07:40:24 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

छात्र-छात्राओं ने समूह नृत्य वन्देमातरम, रानी लक्ष्मी बाई जैसे देश भक्ति के गीतों पर धमाकेदार प्रस्तुति दी।

आगरा। होली पब्लिक स्कूल में 72वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में मोना सिंह (पत्नी ए.डी.एम. सिटी आगरा) ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। विद्यालय की को-चेयरपर्सन राधा तोमर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मार्च-पास्ट द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। कार्यक्रमों के माध्यम से देशभक्ति की तरंग बही। वंदेमातरम की गूंज होती रही।

यह भी पढ़ें

इस तिरंगा यात्रा को कोई न रोक सका, देखें तस्वीरें

हम सब भारतीय हैं

विद्यालय के शिक्षक गौरव नौहवार ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने विचार व्यक्त किए। बच्चों ने अपने गीतों तथा कविताओं के माध्यम से वातावरण को देशभक्तिमय कर दिया। छात्र-छात्राओं ने समूह नृत्य वन्देमातरम, रानी लक्ष्मी बाई जैसे देश भक्ति के गीतों पर धमाकेदार प्रस्तुति दी। इस अवसर पर देश भक्ति की भावना को प्रकट करते हुए विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हम सब भारतीय हैं, कदम-कदम पर, आसमां को छूना है, वन्दे मातरम जैसे देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए। विद्यालय की छात्रा साइशा कटारिया ने स्वतन्त्रता दिवस पर अपने विचार प्रस्तुत किये। छात्र-छात्राओं ने लघु नाटिका ’’मंगल पाण्डे’’ की प्रभावपूर्ण प्रस्तुति दी। छात्र बालकृष्ण श्रीवास्तव ने देशभक्ति की कविता ’’मेरा अखण्ड भारत’’प्रस्तुत की, जिससे प्रेक्षागृह तालियों से गूँज उठा।

यह भी पढ़ें

Independence Day 2018- मदरसे में मना आजादी का जश्न- देखें तस्वीरें

मेरे सपनों का भारत

इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए एक निबन्ध प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें ’’मेरे सपनों का भारत’’ विषय पर छात्र-छात्राओं ने अपने विचार व्यक्त किए। प्रतियोगिता में विजयी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। जूनियर वर्ग में अलीशा कुरैशी एवं सीनियर वर्ग में हिमांशु राठौर को पुरस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें

शहीद की पत्नी ने कही ऐसी बात कि आपका सीना 56 इंच का हो जाएगा, देखें वीडियो

छात्रों ने किया संचालन

मुख्य अतिथि ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए सभी को बधाई दी। विद्यालय की प्रधानाचार्या नम्रता अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं एवं सभी शिक्षक-शिक्षकाओं स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन संजय तोमर, डायरेक्टर शम्मी तोमर, को-ऑर्डिनेटर मोनिका तोमर, हरप्रीत कटार एवं सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका ललित वत्स, वं विद्यालय के छात्र शिव सबलोक एवं छात्रा दीपांशी डे ने किया।

यह भी पढ़ें

जब देशभक्ति के रंग में रँगी निशत मिर्जा, देखें वीडियो

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned