ताजमहल के शहर में शान से लहराया तिरंगा, दी गई सलामी

ताजमहल के शहर में शान से लहराया तिरंगा, दी गई सलामी
Independence Day 2019

Dhirendra yadav | Publish: Aug, 15 2019 06:13:10 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

कमिश्नर अनिल कुमार ने कमिश्नरी और जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने कलक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण किया।

आगरा। 73वां स्वतंत्रता दिवस हर्षाल्लास के साथ मनाया गया। कमिश्नर अनिल कुमार ने कमिश्नरी और जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने कलक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण किया। जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को माल्यार्पण व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। वहीं आठ जुलाई 2019 को दिल्ली की तरफ जा रही बस के झरना नाले में गिरने के दौरान यात्रियों की जान बचाने में सराहनीय कार्य करने वाले चौकी इंचार्ज छलेसर अनुरूद्ध प्रताप सिंह व निहाल सिंह बघेल को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें - जब भाजपा के संगठन मंत्री भवानी सिंह ने फहराया तिरंगा, तो लगे ये नारे

 Independence Day 2019

ये बोले कमिश्नर
मण्डलायुक्त अनिल कुमार ने कहा कि 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम सभी को उन सभी ऐसे वीर सपूतों को भी नमन करें, जिन्होंने आजादी दिलाने में अपने प्राणों की आहुति दे दी और गुमनाम ही बने रहे। इस पावन अवसर पर हम यह संकल्प लें कि जो जहां हैं, वह अपना दायित्व और कर्तव्य का पालन यह सोच कर निर्वहन करें कि उसका लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी मिले, तभी हम देश को विकास के पथ पर ले जाने में सफल होंगे और ऐसे वीर सपूतों, जिन्होंने अपनी जान देश की आन-बान और शान के लिए हंसते-हंसते न्यौछावर कर दी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें - 15 अगस्त 1947 को आजादी की खुशी के बीच मिली थी ऐसी खबर, दहल गया था पूरा देश, पढ़िये ये सच्ची कहानी

 Independence Day 2019

शहीदों को किया याद
जिलाधिकारी ने जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें दीं। उन्होंने देश को आजाद कराने वाले अमर शहीदों को याद करते हुए कहा कि हमें अपने अन्दर की कमियों को दूरकर, सभी चीजों से स्वतंत्र होकर, अपना बलिदान देकर देश को स्वतंत्रत्रा दिलाने वाले अमर शहीदों के दिखाये गये रास्तों पर चलते हुए देश को और मजबूत व समृद्ध बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें संवेदनशील व दूसरों की भावनाओं को समझना चाहिए तथा कार्यालय में आने वाले सभी लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करना चाहिए। इस अवसर पर स्वतंत्रता सैनानी सहित अपर जिलाधिकारी प्रशासन निधि श्रीवास्तव, एडीएम (वि/रा) रमेश चन्द्र सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

ये भी पढ़ें - धूमधाम से मनाया गया आजादी का जश्न, कुछ ऐसा था नजारा, देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned