किराए की कोख का सौदा, 8 लाख रुपये में लगती थी मासूमों की बोली

आगरा पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद में जन्मे तीन नवजात बच्चों को नेपाल बेचने जा रही दो महिलाओं समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार किया

By: Karishma Lalwani

Published: 21 Jun 2020, 05:48 PM IST

आगरा. आगरा पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद में जन्मे तीन नवजात बच्चों को नेपाल बेचने जा रही दो महिलाओं समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि एक बच्चे का 8 लाख रुपये में सौदा हुआ था। आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बच्चों को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया। एसएसपी के मुताबिक पुलिस ने फतेहाबाद टोल प्लाजा पर दो गाड़ियों को पकड़ा था। गाड़ियों में दो चालक, दो महिलाएं, एक पुरुष और तीन नवजात बच्चे मिले थे।

पुलिस को पहले सूचना मिली थी कि मामला मानव तस्करी से जुड़ा है। पूछताछ में पता चला था कि गैंग निसंतान दंपति को बच्चे बेचता था। पुलिस ने बताया कि वे पहले ऐसी महिलाओं को जाल में फंसाते थे जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या अपने पति से अलग रहती हैं। उसके बाद उन्हें किराए पर कोख (सेरोगेसी) देने के लिए तैयार करते थे। ये बच्चे भी ऐसे ही पैदा हुए थे। इन तीनों बच्चों को बिहार की एक महिला ने जन्म दिया था। महिला फरीदाबाद में रहती है और तीन किश्तों में अपनी कोख को किराए पर रखने के लिए उसे साढ़े तीन लाख रुपये मिले थे। तीनों नवजात को नेपाल में एक दंपत्ति को दिया जाना था। जिस महिला को ये बच्चे सौंपे जाने थे उसका नाम अस्मिता है। वह नेपाल में हॉस्पिटल चलाती है। नेपाल में लड़कियों की मांग अधिक है।

ये भी पढ़ें: मोटी रकम के लिए महिला ने किया कोख का सौदा, पकड़े जाने पर खोले कई राज

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned