मुख्य चौराहे पर लगा था भीषण जाम, तभी पहुंच गये ये आईपीएस अफसर, कुछ ही मिनट में साफ हो गया पूरा रास्ता...

एसएसपी की इस धमाकेदार कार्रवाई से उड़े, बेतरतीब वाहन खड़े करने वाले लोगों के होश।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 08 Oct 2018, 02:49 PM IST

आगरा। जाम की समस्या से पूरा आगरा परेशान है। अधिकतर चौराहों पर जाम में कब फंस जायें, पता ही नहीं चलता, लेकिन सबसे ज्यादा स्थिति खराब है, आगरा किले के पास स्थित बिजलीघर चौराहे की। यहां पर दिन भर देशी ही नहीं, बल्कि विदेशी पर्यटक भी जाम से जूझते रहते हैं। आज इस जाम से निजात दिलाने के लिए एसएसपी अमित पाठक ने इस चौराहे का दौरा किया। पहले तो कोई समझ ही नहीं पाया, कि हुआ क्या है, अचानक चौराहे पर इतना फोर्स कहां से आया, और कुछ ही मिनटों में ये चौराहा कैसे साफ हो गया। अवैध रूप से पार्किंग में खड़े वाहन चालकों में भी भगदड़ मच गई।

ये भी पढ़ें - दशहरा 2018 से पहले भगवान श्रीराम के भक्तों को वर्षों बाद मिली बड़ी सफलता, देखें वीडियो

एसएसपी ने की कार्रवाई
दरअसल आज ये कार्रवाई एसएसपी अमित पाठक ने की। वे सादा कपड़ों में बिना किसी सूचना के बिजलीघर चौराहे पर पहुंचे। यहां पर भीषण जाम की स्थिति थी। चौराहे के आस पास बिना किसी तरीके के आॅटो चालकों और बस चालकों ने वाहनों को खड़ा कर रखा था। इसके अलावा अतिक्रमण के चलते पता ही नहीं चल पा रहा था, कि रोड़ कहां तक है। एसएसपी के निर्देश के कुछ ही मिनटों में जैसे ही आॅटो चालकों और बस चालकों के चालान होना शुरू हुये, तो अफरा तफरी मच गई।


पार्किंग की जगह की निर्धारित
एसएसपी अमित पाठक ने कई वाहनों का चालान कराया। इसके साथ ही पार्किंग का स्थान भी निर्धारित किया। इसके साथ ही साफ निर्देश दिये, कि यदि आगे से इस तरह का नजारा इस चौराहे पर मिला, तो सख्त कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि बिजलीघर चौराहा शहर के सबसे अधिक व्यस्ततम चौराहों में से एक माना जाता है। आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन नजदीक होने से यहां देशी ही नहीं, बल्कि विदेशी पर्यटकों का भी आवागमन अधिक रहता है।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned