scriptआगरा के अभिषेक मेहरोत्रा का दिल्ली में हुआ सम्मान | Journalist abhishek mehrotra honored in delhi | Patrika News

आगरा के अभिषेक मेहरोत्रा का दिल्ली में हुआ सम्मान

locationआगराPublished: Jan 24, 2018 04:58:14 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मूल तौर पर पत्रकारिता से जुड़े अभिषेक बतौर व्यंग्यकार भी विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते हैं।

अभिषेक मेहरोत्रा

अभिषेक मेहरोत्रा

आगरा। आगरा के मूल निवासी और दिल्ली में कार्यरत युवा पत्रकार और मीडिया विश्लेषक अभिषेक मेहरोत्रा को राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है। एक दशक से अधिक समय से सक्रिय मीडिया से जुड़े अभिषेक मीडिया जगत पर फोकस करने वाली वेबसाइट के संपादकीय प्रभारी है। मीडिया के सूरतेहाल को वेब जर्नलिज्म के जरिए व्यापकता देने और राष्ट्रीय पटल पर लाने के उनके योगदान के लिए उन्हें ये गौरव प्रदान किया गया है। दिल्ली के राजेंद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम ‘हिन्दुस्तां हमारा’ में 26 शख्सियतों को सम्मानित किया गया है। अभिषेक उन चुनिंदा पत्रकारों में है जो आज के युग के मीडिया यानी वेब जर्नलिज़म के अच्छे जानकार माने जाते हैं। मूल तौर पर पत्रकारिता से जुड़े अभिषेक बतौर व्यंग्यकार भी विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते हैं।
वयंग्यकार भी

पिछले तीन सालों से वे मीडिया स्ट्रीम से जुड़ी वेबसाइट के संपादकीय प्रभारी का दायित्व सफतलापूर्वक निर्वाह कर रहे हैं। एक दशक से भी ज्यादा समय से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे अभिषेक मीडिया जगत और वहां के बिजनेस मॉडल पर उनकी पैनी नजर के चलते वे मीडिया विश्लेषक के तौर पर भी जाने जाते हैं। साथ ही व्यंग्य लिखने की उनकी रुचि के चलते कई पत्र-पत्रिकाओं में बतौर व्यंग्यकार निरंतर प्रकाशित होते है। राज्यसभा डॉट कॉम के लिए वे विदेशी और समसमायिक मुद्दों पर लिखने वाले स्थापित कॉलमिनिस्ट हैं।
इन्होंने किया सम्मानित

अभिषेक सहित अन्य शख्सियतों को समारोह के मुख्य अतिथि मोहसिन खान, अति विशिष्ट अतिथि मिसेज यूनिवर्स सेंट्रल एशिया माया सिंह, विशिष्ट अतिथि पहली महिला कार्टूनिस्ट गीता रॉय, राष्ट्रीय कवि बेबाक जौनपुरी, राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित लेखक व चाय विक्रेता लक्ष्मण राव के हाथों सम्मानित किया गया। आर्थिक पहल मंच के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी, रामकृपा ग्रुप के अशोक अरोड़ा और अल बेक के साकिब इस मौके पर मौजूद रहे। समारोह के संयोजक अमर आनंद ने सूत्रधार की भूमिका में एंकर गरिमा सिंह के साथ मिलकर लोगो का खूब मनोरंजन किया। दमयंती दिशा, शैली यशस्वी, जौवाद हसन और शिवशंकर उपाध्याय ने समारोह के प्रबंधन में अपनी भूमिका निभाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो