script

जर्नलिस्ट एसोसिएशन का गठन, पत्रकारों की आर्थिक मदद की जाएगी

locationआगराPublished: Feb 12, 2020 05:07:18 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

प्रारंभिक तौर पर संस्था के साथ 150 सदस्य जुड़े
पत्रकारों की आर्थिक समेत हर मुद्दे पर मदद होगी
डॉ. भानु प्रताप सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया

journalist

journalist

आगरा। ताजमहल के शहर आगरा के पत्रकारों ने नया संगठन बनाया है। इसका नाम है जर्नलिस्ट एसोसिएशन। यह संस्था उन पत्रकारों की मदद करेगी जो आर्थिक रूप से परेशान हैं, पीड़ित हैं, किसी के द्वारा सताए जा रहे हैं। प्रारंभिक तौर पर संस्था के साथ 150 सदस्य जुड़े हैं। जिन्दाबाद का नारा लगाकर पत्रकार एकता का परिचय दिया गया।
यह भी पढ़ें

VIDEO: अगवा अधिवक्ता की बरामदगी को सुहागनगरी में निकला जुलूस, डीएम को सौंपा ज्ञापन

पत्रकारों की हर तरह से मदद

शहर में पत्रकारों के कई संगठन हैं। बड़े कार्यक्रम भी कराए हैं। हकीकत यह है कि पत्रकारों की धरातल पर कोई मदद नहीं हो पा रही है। अगर किसी पत्रकार के साथ कोई घटना हो जाए तो उसे अकेला छोड़ दिया जाता है कि यह तो पोर्टल का है। कोई पत्रकार बीमार है तो उसे कोई आर्थिक मदद नहीं दी जाती है। ऐसे में पत्रकार असहाय हो जाता है। इसी विषय पर विवेक जैन, मनीष जैन, प्रशांत कुलश्रेष्ठ, शकील अहमद, पीयूष शर्मा आदि ने विचार-विमर्श किया। नया संगठन खड़ा करने का निश्चय किया जो आर्थिक, सामाजिक और पुलिस-प्रशासन उत्पीड़न के शिकार पत्रकारों की हर तरह से मदद करेगा।
यह भी पढ़ें

जानिए समाजसेवी अशोक जैन सीए ने मौत से पांच मिनट पहले क्या किया, देखें वीडियो

journalist
डॉ. भानु प्रताप सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष चुना

पत्रकारों की पहली बैठक 118, मानस नगर, शाहगंज में हुई। इसमें जर्नलिस्ट एसोसिएशन के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही कार्यकारी अध्यक्ष पद पर डॉ. भानु प्रताप सिंह और कार्यकारी उपाध्यक्ष पद पर मनीष जैन के नाम की घोषणा की गई। पत्रकारों ने पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया। डॉ. भानु प्रताप सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें एकदूसर के सुख-दुख का साथी बनना है। पत्रकार होने के नाते हकीकत से सबको रूबरू कराते रहेंगे। उन्होँने कहा- हम आइना हैं दिखाएंगे दाग चेहरों के, जिसे खराब लगे, सामने से हट जाए। इस मौके पर मोहम्मद आरिफ, ओपी वरुण, राजकुमार, प्रीति नागिया, अज्जू चौहान आदि ने भी विचार रखे। संचालन शकील अहमद ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो