scriptलोकतंत्र बचाने में युवा पत्रकारों की अहम भूमिका, देखें वीडियो | Journalist can save Democracy hindi journalism day latest news | Patrika News

लोकतंत्र बचाने में युवा पत्रकारों की अहम भूमिका, देखें वीडियो

locationआगराPublished: May 30, 2019 04:10:00 pm

मुख्य विकास अधिकारी रवीन्द्र कुमार मांदड़ ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने में युवा पत्रकारों की अहम जिम्मेदारी है।

journalism day

journalism day

आगरा। हिन्दी पत्रकारिता दिवस के मौके पर युवा पत्रकारों को आह्वान किया गया कि वे आगे आएं और लोकतंत्र बचाएं। युवा पत्रकार ही बाहर जाकर खबरें एकत्रित करते हैं। वे समाज का नब्ज जानते हैं। पत्रकारिता का मतलब सामाजिक सरोकार से भी है। पत्रकारों की बात पर हर कोई विश्वास करता है। इसलिए जो भी लिखें, सबूत के साथ लिखें। जिम्मेदारी के साथ लिखें।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

पत्रकारिता का मतलब सामाजिकता

ये बातें हिन्दी पत्रकारिता दिवस के मौके पर संजय प्लेस स्थित यूथ हॉस्टल में पत्रकार परिषद उतर प्रदेश द्वारा आयोजित समारोह में कही गईं। मुख्य अतिथि एवं मुख्य विकास अधिकारी रवीन्द्र कुमार मांदड़ ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने में युवा पत्रकारों की अहम जिम्मेदारी है। पत्रकारिता का मतलब सामाजिकता से भी है। उन्होंने खतरों के साथ आगामी चुनौतियों की ओर भी इंगित किया।
journalism day
सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर चिन्ता

बुजुर्ग पत्रकार भुवनेश श्रोत्रिय, विनोद भारद्वाज, राजीव सक्सेना, डॉ. अजय शर्मा, केएस परमार ने पत्रकारिता के गिरते स्तर पर चिन्ता जताई। विनोद भारद्वाज ने कहा कि सोशल मीडिया के नाम पर आज कुछ भी परोसा जा रहा है, जो समाज के लिए खतरनाक है। रिटायरमेंट के बाद पत्रकार को डेढ़ से ढाई हजार रुपये की पेंशन मिलती है। सेवा सुरक्षा की कोई गारंट नहीं है। इसके लिए पत्रकारों को प्रयास करने होंगे। राजीव सक्सेना ने वकील और डॉक्टर की तरह पत्रकारों के पंजीकरण के लिए संस्था बनाने की मांग की। युवा पत्रकार जाह्नवी ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर चिन्ता प्रकट की।पत्रकार डॉ. भानु प्रताप सिंह ने कहा- हम आइना हैं दिखाएंगे दाग चेहरों के, जिसे खराब लगे, सामने से हट जाए।
केपी सिंह ने किया विषय प्रवर्तन

पत्रकार परिषद के केपी सिंह ने विषय प्रवर्तन करते हुए कहा कि युवा पत्रकार ही लोकतंत्र बचाएंगे। युवा पत्रकार ही किसी भी संस्था की जान होते हैं। पत्रकार परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार अग्रवाल ने आभार प्रकट किया। संचालन युवा पत्रकार सत्येन्द्र पाठक ने किया। वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार अग्रवाल ने अध्यक्षता की।
journalist
इनका हुआ सम्मान

वरिष्ठ पत्रकार विनोद भारद्वाज, डॉ. अजय शर्मा, ओम पाराशर, राजीव सक्सेना, केपी सिंह, विजय अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, डॉ. गिरिजा शंकर शर्मा का सम्मान किया गया। भारतीय मजदूर संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष डीसी शर्मा, समाजसेवी श्रवण कुमार सिंह को भी माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। वरिष्ठ कवि डॉ. राजकुमार रंजन ने कविता सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। ऋषि गुप्ता, मुकेश चौहान, डॉ. पीके अग्रवाल, पीके मल्होत्रा, आदर्शन नंदन गुप्त आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

ट्रेंडिंग वीडियो