जेपी नड्डा की रैली के लिए भीड़ जुटाने में भाजपाइयों के छूटे पसीने, ऐन वक्त पर बची 'लाज'

रैली के लिए 26 संपर्क प्रमुख बनाए गए। व्यापाक तैयारियां की गईं, फिर भी इस बार भीड़ जुटाने में भाजपा के पसीने छूट गए।

Amit Sharma

23 Jan 2020, 06:49 PM IST

आगरा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व संभालने के बाद जेपी नड्डा ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में पहली रैली आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में संबोधित की। इस रैली की तैयारियों के लिए संगठन ने हर छोटे से बड़े कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी थी। रैली के लिए 26 संपर्क प्रमुख बनाए गए। व्यापाक तैयारियां की गईं, फिर भी इस बार भीड़ जुटाने में भाजपा के पसीने छूट गए।

यह भी पढ़ें- जेपी नड्डा ने मिस्ड कॉल से मांगा CAA पर समर्थन कराया

यह भी पढ़ें- विपक्ष की लूट-खसोट की दुकानें बंद, तभी पाकिस्तान का भाषा बोल रहेः योगी आदित्यनाथ, देखें वीडियो

ऐन वक्त पर बची लाज

रैली में जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल जैसे बड़े चेहरे शामिल हुए। शहर को होर्डिंग बैनरों से पाट दिया गया। पांच जिलों की 19 बिधानसभा क्षेत्र से लोगों को बुलाया गया। फिर भी इस बार पंडाल भाजपा की पहले की रैलियों के अपेक्षाकृत छोटा बनाया गया। कोठी मीना बाजार के एक तिहाई हिस्से में रैली स्थल को समेट दिया गया। फिर भी 12.30 बजे तक कुर्सियां खाली थीं। अचानक एक बजे के करीब कुर्सियां भरीं। दबी जुबान भाजपा नेताओं के बीच भी इस बात की चर्चा रही कि, अंत समय में ‘लाज’ रह गई।

यह भी पढ़ें- नागरिकता संशोधन कानून के विरोध पर कांग्रेस पर बरसे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

मोदी, शाह के नाम पर जुटी थी भीड़

इससे पहले इसी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 बाद रैली कर चुके हैं। दोनों बार बड़ी संख्या में भीड़ जुटी रही। आलम यह रहा, सड़कों पर काफी दूर तक भीड़ रही और लोग छतों से मोदी को सुनते रहे। इसके अलावा तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आगरा में ‘प्रबुद्धजन सम्मेलन’ संबोधित कर चुके हैं। हालांकि यह सम्मेलन सूरसदन में हुआ, लेकिन तब भी भाजपा अच्छी खासी भीड़ जुटाने में कामयाब रही। सूरसदन के बाहर एलईडी स्क्रीन लगवानी पड़ी।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned