आगरा आने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

आगरा आने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर
Balkeshwar Mahadev Mandir mela news agra

Dhirendra yadav | Publish: Jul, 22 2017 05:59:00 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

कैलाश मेले की वजह से यहां रहेगा रूट डायवर्जन, ये मार्ग रहेंगे बंद।

आगरा। यदि आप आगरा आ रहे हैं, तो रूट में थोड़ा सा परिवर्तन कर दें। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को आगरा के सिंकदरा स्थित कैलाश महादेव मंदिर पर हर साल की तरह इस बार भी विशाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। यह व्यवस्था 23 जुलाई की रात से लागू कर दी जाएगी जो मेला समाप्ति तक रहेगी।

आवागमन रहेगा प्रतिबंधित
कैलाश मेला मंदिर से लेकर एनएच-2 पर सिकंदरा तक रहता है। ऐसे में हाईवे पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। दिल्ली, मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों को मथुरा में टाउनशिप से डायवर्ट किया जाएगा। कानपुर, इटावा की ओर से जयपुर, ग्वालियर और धौलपुर की ओर जाने वाले वाहनों को फिरोजाबाद के आसफाबाद से डायवर्ट करके फतेहाबाद, शमसाबाद रोड से सैंया से होकर निकाला जाएगा। 

मेले का होगा शुभारम्भ
श्रावण मास के तीसरे सोमवार को कैलाश मंदिर पर लगने वाले मेले का शुभारम्भ रविवार शााम पांच बजे हो जाएगा। सोमवार को पूरे दिन मेला चलेगा। मेले के लिए पूरे हाइवे पर स्टॉल लगाई जाती हैं। इस सोमवार को आगरा के सभी स्कूलों का अवकाश भी  रहेगा। उधर एसएसपी ने बताया कि शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए चाक चौबंद बंदोबस्त की जाएगी। इसके लिए सुपर जोनल, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। रविवार शाम से ही इनकी ड्यूटी शुरू हो जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned