scriptकरवाचौथ पर दिखना है सबसे अलग तो मेकअप की ये बारीकियां जरूर जान लें | karwachauth 2019 basic make-up tips for looking beautiful | Patrika News

करवाचौथ पर दिखना है सबसे अलग तो मेकअप की ये बारीकियां जरूर जान लें

locationआगराPublished: Oct 14, 2019 06:49:32 pm

Submitted by:

suchita mishra

खूबसूरत दिखने के लिए बेहतर कपड़ों और ज्वेलरी के अलावा मेकअप की कुछ बेसिक बातों को जानने की भी जरूरत है।

हर महिला की इच्छा होती है कि वो करवाचौथ के दिन बेहद खूबसूरत नजर आए। अगर आप भी ऐसी तमन्ना रखती हैं तो बेहतर कपड़ों और ज्वेलरी के अलावा आपको मेकअप की कुछ बेसिक बातों को जानने की भी जरूरत है क्योंकि मेकअप में जरा सी चूक आपकी सारी मेहनत पर पानी फेर सकती है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपके लिए कुछ बातों को ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है।
यह भी पढ़ें

Karwa Chauth 2019: इस बार व्रत रखने से मिलेगा हजार गुना ज्यादा फल, जानिए व्रत तिथि, पूजन व चंद्रोदय समय की पूरी जानकारी…

मेकअप से पहले चेहरा जरूर धोएं
चाहे आपकी स्किन ऑयली हो या ड्राय ये सभी स्किन टाइप के लिए जरूरी होता है। चेहरे में मौजूद गंदगी स्किन को रफ बना देती हैं और ऐसे चेहरे पर मेकअप करना मुश्किल होता है इसलिए किसी अच्छे फेसवॉश से चेहरा जरूर धोएं। ड्राई स्किन के लिए आप हाईड्रेटिंग या वॉटर बेस्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करें।
यह भी पढ़ें

करवाचौथ पर पत्नी का दिल जीतना है तो दें ऐसा यूनिक गिफ्ट, जानें आइडियाज!

मेकअप के बाद लूज पाउडर का प्रयोग
मेकअप को लंबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए लूज पाउडर जरूरी होता है। ये आपके मेकअप को सेट करने के साथ चेहरे पर शाइन भी लाता है, लेकिन स्किन अगर ड्राई है तो इसका प्रयोग न करें। ये आपके मेकअप को बिगाड़ने का काम करेगा। ड्राई स्किन वाले इसकी जगह मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।
लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें
स्किन को हाईड्रेशन की काफी जरूरत होती है इसलिए आप हमेशा लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ये न सिर्फ आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़ करेंगे, बल्कि मेकअप के बाद ड्राईनेस की वजह से चेहरे पर नजर आने वाली क्रैक लाइन्स से भी बचाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो