scriptपुलिस हिरासत में मौत की अब जांच करेगी कासगंज पुलिस, 180 दिन में पूरी करनी होगी विवेचना | Kasganj police investigate death of sweeper in Agra police custody | Patrika News

पुलिस हिरासत में मौत की अब जांच करेगी कासगंज पुलिस, 180 दिन में पूरी करनी होगी विवेचना

locationआगराPublished: Oct 24, 2021 01:02:20 pm

Submitted by:

arun rawat

— थाना जगदीशपुरा आगरा के मालखाने में चोरी के आरोप में पकड़े गए सफाई कर्मचारी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

jagadishpura thana

jagadishpura thana

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। यूपी के आगरा में थाने के मालखाने से हुई 25 लाख की चोरी के मामले में सफाई कर्मचारी की हुई मौत की जांच अब कासगंज पुलिस करेगी। पुलिस को 180 दिन के अंदर पूरी विवेचना कर रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपनी होगी।
यह भी पढ़ें—

सफाई कर्मचारी की मौत पर सियासत तेज, अब मृतक के परिजनों से मिले सलमान खुर्शीद

सफाईकर्मी की हुई थी मौत
आगरा के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए सफाई कर्मी अरुण नरवार की मौत के मुकदमे की विवेचना कासगंज पुलिस द्वारा कराए जाने के निर्देश अलीगढ़ रेंज के डीआईजी दीपक कुमार ने दिए। आदेश में लिखा है कि किसी निरीक्षक स्तर के अधिकारी को इस विवेचना की जिम्मेदारी दी जाए। विवेचना में मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन का पालन हो।
यह भी पढ़ें—

मालखाना चोरी प्रकरण: मृत सफाई कर्मचारी की मां ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत

180 दिन में करनी होगी जांच पूरी
180 दिन में विवेचना पूर्ण की जाए। मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के अनुसार किसी थाने या जिले की पुलिस पर हिरासत में मौत के आरोप के मामले के मुकदमे की विवेचना उस थाने या जिले से बाहर कराई जानी चाहिए। इसी गाइडलाइन के अनुसार, एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने मुकदमे की विवेचना अलीगढ़ रेंज से कराए जाने का निर्णय लिया है। डीआईजी ने बताया कि इस घटना की विवेचना कासगंज जिले को आवंटित की गई है। एसपी कासगंज को निर्देशित किया गया है कि इंस्पेक्टर स्तर के किसी अधिकारी से यह विवेचना कराई जाए। इनमें सभी नियमों का भी ध्यान रखा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो