scriptपाकिस्तान की जीत पर ज़िंदाबाद नारे लगाने वाले कश्मीरी स्टूडेंट सस्पेंड | Kashmiri student suspended for raising Zindabad slogans on Pakistan's | Patrika News

पाकिस्तान की जीत पर ज़िंदाबाद नारे लगाने वाले कश्मीरी स्टूडेंट सस्पेंड

locationआगराPublished: Oct 27, 2021 06:22:16 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कश्मीर से आकार इंजीनियरिंग पढ़ने वाले कुछ स्टूडेंट को कालेज ने सस्पेंड कर दिया है। उन्होने भारत पाकिस्तान मैच के दौरान नारे बाजी और सोशल मीडिया पर काफी गंदा पोस्ट किया था।
 

gfgfgf.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

आगरा. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी—20 विश्वकप के एक मैच मे पाकिस्तान की जीत हुई थी। जिस पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। तीन छात्रों को निलंबित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस प्रकरण को लेकर भाजपा से जुड़े संगठनों ने जमकर हंगामा किया।
अर्शीद युसेफ, इनायत अल्ताफ शेख, शौकत अहमद गनई नाम के ये छात्र राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस के हैं। जो रात को मैच देखने के बाद से ही हॉस्टल में भी काफी शोर कर रहे थे। लेकिन हॉस्टल के प्रभारी ने इगनोर कर दिया। लेकिन जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपत्ति जानकी पोस्ट भेजी तो उन पर अनुशासन हीनता के आरोप पर कार्यवाई हुई।
“कॉलेज ने पाकिस्तान के पक्ष में स्थिति पोस्ट करने की छात्रों की कार्रवाई को “अनुशासनहीनता अधिनियम” बताते हुए कार्यवाई की। छात्रावास के डीन दुष्यंत सिंह का निलंबन नोटिस जारी की। जिस पर अनुशासन समिति ने उन तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है।”
जबकि इसी मामले पर बीजेपी यूथ विंग के स्थानीय नेताओं ने भी कश्मीर के छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जिस पर अभी जांच चल रही है।

एसपी (सिटी) आगरा विकास कुमार ने कहा कि पुलिस को इसकी शिकायत मिली है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन कश्मीरी लड़कों को सस्पेंड कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो