scriptजिस देश ने दिया सम्मान उसी के खिलाफ उगला जहर, पाकिस्तान जिंदाबाद करने के बाद जेल में भतीजे से नहीं मिल सके चचा जान | Kashmiri students celebrated Pakistan victory sent to jail in agra | Patrika News

जिस देश ने दिया सम्मान उसी के खिलाफ उगला जहर, पाकिस्तान जिंदाबाद करने के बाद जेल में भतीजे से नहीं मिल सके चचा जान

locationआगराPublished: Oct 30, 2021 01:02:42 pm

Submitted by:

arun rawat

— टी—20 विश्वकप में भारत की हार पर व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करने वाले कश्मीरी छात्रों पर दर्ज हुआ है देशद्रोह के तहत मुकदमा।

kashmir student

हिरासत में कश्मीरी छात्र

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। जिस देश ने मान और सम्मान दिया। यहां तक कि मुफ्त शिक्षा देने का भी काम किया। बावजूद इसके उसी देश के लिए सोशल मीडिया पर जहर उगल दिया। धुर विरोधी पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करने वाले और भारत के खिलाफ गलत टिप्पणी करने वाले तीन कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अब उन्हें जेल में भी अलग बैरक में रखा गया है। इनकी निगरानी के लिए 4 अन्य बंदियों को लगाया गया है।
टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोपी कश्मीरी छात्र अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनी की आगरा की जिला जेल की विशेष बैरक में रखा गया है। यह बैरक अन्य बंदियों की बैरक से अलग है। नजर रखने के लिए चार बंदीरक्षकों को तैनात किया है। आरोपी छात्र इनायत के चाचा रियाज आगरा पहुंचे लेकिन जेल में बंद भतीजे से नहीं मिल सके। तीनों आरोपियों के खिलाफ साइबर आतंकवाद और राजद्रोह की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया था। इसके बाद जेल भेज दिया गया। जेल अधीक्षक पीडी सलौनिया ने बताया कि बंदियों को विशेष बैरक में रखा गया है। उनका आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया गया है। इसकी रिपोर्ट मिलना बाकी है।
अब तक यह हुआ पूरा घटनाक्रम
24 अक्टूबर को आरबीएस इंजीनियरिंग संस्थान में पढ़ने वाले तीन कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया था। 25 अक्टूबर को व्हाट्सएप के जरिए कॉलेज प्रशासन को जानकारी हुई और तीनों को निलंबित कर दिया गया। 26 अक्टूबर को भाजपा और विभिन्न संगठनों ने कॉलेज के बाहर हंगामा किया था। इसके बाद जगदीशपुरा थाने में तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया। 27 अक्टूबर को पुलिस ने आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। 28 अक्टूबर को तीनों छात्रों को कोर्ट में पेश किया गया और फिर उन्हें जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो