scriptदशहराः खत्री बंधुओं ने लिया भुखमरी पर विजय पाने का संकल्प, देखें वीडियो | Khatri samaj celebrated Dussehra latest news in hindi | Patrika News

दशहराः खत्री बंधुओं ने लिया भुखमरी पर विजय पाने का संकल्प, देखें वीडियो

locationआगराPublished: Oct 19, 2018 06:17:56 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

-खत्री बंधु सभा ने मनाया दशहरा, शस्त्र पूजन किया, ताकत दिखाने का आह्वान
-भुखमरी इंडेक्स में 119 देशों में भारत का सौंवा स्थानः अभिषेक मेहरोत्रा

Abhishek mehrotra

Abhishek mehrotra

आगरा। देशभर में धूमधान से मन रही विजयदशमी के पावन पर्व पर ताजनगरी में खत्री बंधु सभा, आगरा के तत्वाधान में हवन और शस्त्रपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे जातिरत्न जयकार नाथ कपूर ने कहा कि ये वक्त है जब खत्री संगठनों को आगे बढ़कर अपनी ताकत का अहसास कराना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ओम टंडन के कहा कि कोई कार्य छोटा या बड़ा नहीं है, समाज को छोटे-छोटे कार्यों के साथ अपनी एक बड़ी पहचान बनानी होगी।
यह भी पढ़ें

प्रशासन की अनुमति के बिना हुये RSS के ‘शस्त्र पूजन’ में हुई फायरिंग, भाजपा विधायक पुत्र घायल, अधिकारियों के उड़े होश

गंभीरता से विचार करें
दिल्ली से आए मीडिया विश्लेषक अभिषेक मेहरोत्रा ने कहा कि आज विजय दिवस तभी सार्थक होगा जब हम संकल्प लें कि देश में पनप रही भुखमरी पर विजय पाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर् विश्व में जो मुखमरी है, उसमें पच्चीस प्रतिशत हिस्सा भारत का है। भुखमरी इंडेक्स में 119 देशों में भारत का सौंवा स्थान है, ऐसे में विकास की बात हम कैसे करेंगे, कैसे आज विजय दिवस मनाएं, ऐसे में जरूरी है कि हम इस पर गंभीरता से काम करें।
यह भी पढ़ें

डाक विभाग में हुये करोड़ों के घोटाले की जांच पर भी सवाल, आरटीआई के जरिये हुआ बड़ा खुलासा

छात्रों का सम्मान
अध्यक्ष मधु टंडन ने कहा कि आगरा में खत्री भवन का निर्माण जल्द हो, इसलिए संस्था प्रयासरत है। कोषाध्यक्ष शीला बहल ने अपील की है कि हर खत्री जब कार्यक्रम में आए तो दो साथी संग लाएं, ताकि समाज की ताकत मंच पर भी दिखे। महामंत्री दीपन सरीन ने उत्तम तरीके से मंच संचालन करते हुए अपने कवितापाठ के जरिए लोगों को लुभाया। इस अवसर पर बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। बच्चों ने गायन और नृत्य के हुनर से सबका मंन मोहा।
यह भी पढ़ें

सपाइयों के सेक्युलर मोर्‌चा ‘कनेक्शन’ पर सपा नेता ने दिया बड़ा बयान, इन्हें बताया दलाल व निकम्मा

ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में पशुपति नाथ टंडन, विक्की टंडन, पवन मेहरोत्रा, प्रेम मेहरोत्रा, अनुज कपूर, चंदा मेहरोत्रा, प्रेम नाथ मेहरोत्रा, शोनू मेहरोत्रा, अशोक सरीन, राजन टंडन, विजय लक्ष्मी, राजेश कक्कड़, अतुल सरीन, भावना मेहरा, कमल कपूर आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो