scriptजानिए उस शख्स के बारे में ट्रंप ने लिया जिसका विजिटिंग कार्ड, दिया गिफ्ट और किया ये वादा | Know About Donald Trump Taj mahal Visit Untold Story Of a guy | Patrika News

जानिए उस शख्स के बारे में ट्रंप ने लिया जिसका विजिटिंग कार्ड, दिया गिफ्ट और किया ये वादा

locationआगराPublished: Feb 25, 2020 03:30:31 pm

नहीं ट्रंप ने अपने साथ उसका विजिटिंग कार्ड ले गए और एक खूसूरत तोहफा भी दिया। ट्रंप के जाने के बाद यह शख्स शहर में सबसे ज्यादा चर्चा में है।

जानिए उस शख्स के बारे में ट्रंप ने लिया जिसका विजिटिंग कार्ड, दिया गिफ्ट और किया ये वादा

जानिए उस शख्स के बारे में ट्रंप ने लिया जिसका विजिटिंग कार्ड, दिया गिफ्ट और किया ये वादा

आगरा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप ने 24 फरवरी को आगरा में मोहब्बती की निशानी ताजमहल को निहारा। करीबी एक घंटे से भी ज्यादा ट्रंप अपने परिवार के साथ ताजमहल के अंदर रहे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था ऐसी रही कि परिंदा बी पर न मार सके लेकिन आगरा का ही एक व्यक्ति ऐसा रहा जो इस पूरे समय ट्रंप और मेलानिया के साथ साए की तरह रहा। इतना ही नहीं ट्रंप ने अपने साथ उसका विजिटिंग कार्ड ले गए और एक खूसूरत तोहफा भी दिया। ट्रंप के जाने के बाद यह शख्स शहर में सबसे ज्यादा चर्चा में है।
यह भी पढ़ें

घर से लापता हुए युवक का कुए में मिला शव, हत्या की आशंका

इनका नाम है गाइड नितिन सिंह। नितिन सिंह आगरा के कटरा फुलेल के रहने वाले हैं। नितिन ने ही ट्रंप और मेलानिया को ताजमहल घुमवाया। नितिन ने ही डोनाल्ड ट्रंप को मोब्बत की निशानी संगमरमरी इमारत ताजमहल का इतिहास बताया। इतिहास, निर्माण शैली, मौजूदा व्यवस्था, खूबसूरती हर सवाल के बारे में नितिन सिंह ने ट्रंप की जिज्ञासा को शांत किया। नितिन सिंह ट्रंप के साथ ताजमहल में पूरे समय साए की तरह साथ रहे।
यह भी पढ़ें

VIDEO: सड़क बनाए बिना ही भाजपा नेताओं के नाम से लगा दी पट्टिका, सपा विधायक ने जताया ऐतराज, देखें वीडियो

उपहार दिया, विजिटिंग कार्ड लिया

नितिन से ट्रंप और मेलामनिया भी इतने खुश हुए कि उन्होंने नितिन को उपहार में एक बैज दिया। नितिन ट्रंप से मिले के उपहार के चलते फूले नहीं समा रहे। नितिन कहते हैं कि मैं इसे जिंदगी भर सम्‍हाल कर रखूंगा। ट्रंप नितिन सिंह का विजिटिंग कार्ड भी साथ ले गए हैं।
यह भी पढ़ें

VIDEO: टैक्सी स्टैंड में खड़ीं तीन टाटा मैजिक में लगी आग, दो जलकर हुई खाक

फिर आने का किया वादा

नितिन का कहना है कि मोहब्बत की निशानी ताज को निहारती रह गईं इवांका। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मिलेनिया ने ताजमहल को देखा तो उनके मुंह से पहला शब्‍द निकला, अविश्‍वसनीय। नितिन ने बताया कि दोनों वादा करके गए हैं कि वे ताजमहल को निहारने फिर भारत आएंगे।
यह भी पढ़ें

समाजवादी पार्टी को उसके मजबूत गढ़ में एक और झटका

कई राष्‍ट्राध्‍यक्षों को करा चुके हैं ताज का दीदार

इससे पहले नितिन इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बाटुल्गा, बेल्जियम के राजा फिलिप को ताज भ्रमण करा चुके हैं।
यह भी पढ़ें

लापरवाही: हाइवे पर वाहन की चपेट में आकर तेंदुए की मौत

लगातार आ रहे फोन

नितिन सिंह का कहना है कि पहले भी कई राष्ट्राध्यक्षों के उन्होंने ताजमहल की सैर कराई लेकिन इस बार उन्हें कुछ खास अहसास हो रहा है। लगातार उनके जानने वाले, रिश्तेदारों, मित्रों के फोन आ रहे हैं। नितिन का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि मानो जिंदगी बदल गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो