Article 370, Ayodhya Verdict के बाद अब जनसंख्या निंयत्रण पर कानून: संजीव बालियान

संजीव बालियान ने उम्मीद जताई कि सरकार के इसी कार्यकाल में यह कानून पास हो जाएगा।

Amit Sharma

November, 1508:35 PM

आगरा। केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन राज्यमंत्री संजीव बालियान शुक्रवार को आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने फतेहपुर सीकरी के पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल के आवास पर पार्टी नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान संजीव बालियान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने और अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण पर फैसला आने के बाद सरकार अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने पर जोर देगी। संजीव बालियान ने उम्मीद जताई कि सरकार के इसी कार्यकाल में यह कानून पास हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- VIDEO नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों का हंगामा, मेयर पर लगाए गंभीर आरोप

संजीव बालियान ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर संसद में सबसे पहले बिल वह ही लेकर आए। तब चौधरी बाबूलाल सहित 125 सांसदों ने इस पर हस्ताक्षर किए थे, हालांकि तब इस बिल पर बहस नहीं हो पाई थी। संजीव बालियान ने कहा कि लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में इस पर स्थिति स्पष्ट कर दी है, अब जल्द से जल्द इस कानून को पास काराना लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें- पशु हाट में भैंस बेचने आए थे व्यापारी, यहां हुआ कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक गतिरोध पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में जीत कर आई है। इस स्थिति में शिवसेना का 50-50 फॉर्मूला उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें- कब्जे की शिकायत पर सुनवाई ने होने से नाराज किसान चढ़ा पानी की टंकी पर, घंटों चला मान-मनौव्वल का दौर

इस दौरान पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल, भाजपा जिल्ध्यक्ष श्याम भदौरिया और वरिष्ठ भाजपा नेता एडवोकेट कुंवर शैलराज सिंह उपस्थित रहे।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned