scriptछह जनवरी को खुलने वाली है हस्तियों के नाम की लॉटरी, सबको है इन्तजार | Leaders agra will give award to doctor social worker journalist | Patrika News

छह जनवरी को खुलने वाली है हस्तियों के नाम की लॉटरी, सबको है इन्तजार

locationआगराPublished: Jan 03, 2019 06:53:54 pm

लीडर्स आगरा संस्था आगरा की हस्तियों को फिर करेगी सम्मानित, नामों को लेकर असमंजस
 

Agra news, Agra ki news, Agra  news in hindi, Latest news, Laders agra news, Aeard news

छह जनवरी को खुलने वाली है हस्तियों के नाम की लॉटरी, सबको है इन्तजार

आगरा। लीडर्स आगरा एक बार फिर आगरा की हस्तियों को सम्मानित करेगा। नामों को लेकर असमंजस है, इस कारण घोषणा नहीं की गई है। कार्यक्रम के कर्ताधर्ता और समाजसेवी सुनील जैन का कहना है कि छह जनवरी, 2019 को सूरसदन में अपराह्न दो बजे से सम्मान समारोह है। उसी दौरान अवॉर्ड प्राप्त करने वालों के नाम घोषित किए जाएंगे। छह जनवरी का सबको इन्तजार है।
पोस्टर का विमोचन

मदिया कटरा स्थित होटल वैभव पैलेस के सभागार में लीडर्स आगरा ने कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया। पोस्टर में आगरा की उन दिवंगत धरोहरों का उल्लेख किया गया है, जिनकी स्मृति में अवार्ड श्रृंखला को जारी किया है। पोस्टर का विमोचन संस्था के संरक्षक सुरेश चंद गर्ग, अध्यक्ष डॉ. पार्थसारथी शर्मा, प्रोजेक्ट चेयरमैन वंदना सिंह, नजीर अहमद, डॉ.नरेंद्र मल्होत्रा और कार्यक्रम संयोजक वीरेंद्र सिंह मेडतवाल ने संयुक्त रूप से किया।
सातवां कार्यक्रम

इस मौके पर लीडर्स आगरा के महामंत्री और पूर्व पार्षद सुनील जैन ने बताया कि आगरा की प्रमुख हस्तियों को सम्मानित करने की शुरुआत लीड आगरा द्वारा की गई थी। जिससे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्य कर रहे नामचीन धरोहरों में अपने शहर के प्रति लगाव को जगाया जा सके। इसी क्रम में लगातार 7वें वर्ष यह कार्यक्रम लीडर्स आगरा अवार्ड्स 2018 के रूप में सूरसदन प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया है।
इनके नाम पर हैं अवॉर्ड

सुरेश चंद गर्ग, डॉ पार्थसारथी शर्मा, वंदना सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रमुख डेरी व्यवसायी दाऊ दयाल, चिकित्सक डॉ. प्रभा मल्होत्रा, समाजसेवी स्वरूप चंद जैन, निर्यातक निर्मल कुमार जैन, रंगकर्मी-पत्रकार राजेन्द्र रघुवंशी, व्यापारी लख्मी चंद जैन, कामरेड महादेव नारायण टंडन, प्रमुख वैद्य चंपालाल जैन, टैंट व्यवसायी विपिन गोयल, सामाजिक कार्यकर्ता अमरनाथ जैन, गौरीशंकर मेड़तवाल जैसी दिवंगत हस्तियों की स्मृति में अवार्डों का नामकरण कर ऐसी हस्तियों को नमन किया जाएगा। इस बार 6 विभूतियों को समाजसेवा के क्षेत्र में व्यापार के क्षेत्र में, चिकित्सा के क्षेत्र में, पत्रकारिता के क्षेत्र में, राजनीतिक और सामाजिक सद्भाव के क्षेत्र में, प्राइड ऑफ आगरा के क्षेत्र में प्रमुख अवार्डों से सम्मानित किया जाएगा। पहली बार उन पांच अन्य लोगों को प्रेरणा-स्रोत अवॉर्ड भी भेंट किए जाएंगे ,जिन्होंने अपने शहर के नाम को अपने कार्यो से प्रसिद्धि दिलवाई है।
आमंत्रण की नई शुरुआत

अध्यक्ष डॉ. पार्थसारथी शर्मा और कार्यक्रम संयोजक वीरेंद्र सिंह मेडतवाल के अनुसार संस्था ने लीडर्स आगरा अवार्ड्स 2018 समारोह में शहर के विभिन्न क्षेत्रों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों को आकर्षक कार्डों के माध्यम से व्यक्तिगत बुलावे देकर आमंत्रित करने की नई शुरुआत की है। पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में ओमप्रकाश मेडतवाल, उल्लास दैनोरिया, मनोज गोयल, अंजलि गुप्ता, राहुल जैन, धीरज जैन, हेमा जैन, ऋतुराज दुबे, प्रीति सिंह, पिंकी सविता, रोबिन जैन, सुधीर शर्मा आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो