scriptगर्मियों के अवकाश में आपके पास फिल्म में जाने का ये मौका | Learn Acting in Summer Holidays | Patrika News

गर्मियों के अवकाश में आपके पास फिल्म में जाने का ये मौका

locationआगराPublished: May 17, 2018 03:09:25 pm

नटरांजलि थियेएटर आर्टर्स की निदेशिका अल्का सिंह से बातचीत के आधार पर खबर

Learn Acting

Learn Acting

आगरा। यदि आप में है हुनर और काबिलियत बड़े पर्दे पर छा जाने की, तो संकोच न करें और अपनी छिपी हुई प्रतिभा को पहचानें और लग जायें खुद को तराशने में। गर्मियों का अवकाश प्रारम्भ हो चुका है, विद्यार्थियों के ऊपर अब स्कूल जाने और स्लेबस पूरा करने का अतिरिक्त भार भी नहीं है, तो वक्त जाया न करें और शुरुआत करें रंगमंच व एक्टिंग के एक्टिविटी केंप अटेंड करने की, जहां आपको एक्सपर्ट के द्वारा एक्टिंग की बारीकियों का ज्ञान दिया जाएगा एवं आपकी झिझक को दूर किया जाएगा। ये कहना है नटरांजलि थियेटर आर्ट्स की निदेशिका अलका सिंह का।
ये भी पढ़ें – अमृतं जलम्: जलाशयों को नष्ट होने से बचाना जरुरी, देखें वीडियो
अच्छी एक्टिंग के लिए ये करना जरूरी
उन्होंने बताया कि यदि घर पर ही चाहते हैं खुद को तराशना तो एक बड़े साइज़ के मिरर में देखकर खुद से ही कीजियें बातें और मोबाइल से बार बार कीजिये रिकार्डिंग।दृष्टिकोण सटीक होना चाहिए एवं बॉडीलेग्वेज़ का भी ध्यान रखें। एक्टिंग का मुख्य भाग उच्चारण है, इसके सुधारने के लिये हिंदी अखबार, हिंदी की चयनित कवितायें पढ़ें व नियमित हिंन्दी न्यूज सुनें अपना उच्चारण अवश्य सुधारें।
ये भी पढ़ें – चिलचिलाती गर्मी में भी कूल दिखेंगे, एक बार ट्राई करें ये आउटफिट

अच्छी सूरत हीं नहीं चाहिए टैलेंट
अलका ने बताया कि फिल्म में जाने के लिए अच्छी सूरत हीं नहीं टेलेंट भी जरूरी है। यदि आपने अपने टैलेंट को निखार लिया तो आपको शार्टकट अपनाने की आवश्यकता नहीं है। तमाम कास्टिंग डायरेक्टर के कॉन्टेक्ट नम्बर व वाट्सएप नम्बर आपको आसानी से उपलब्ध हो जाएंगे जिनपर आप स्वयं अपना संक्षिप्त वीडियो भेज कर आडीशन में शामिल हो सकते हैं। संयम व धैर्य से काम लें अन्य था जल्दबाजी और शार्टकट के चक्कर में आप आर्थिक शोषण का शिकार भी हो सकते हैं।
ये भी पढ़ें – शनि है आज भारी, इन सात राशियों की बढ़ सकतीं हैं मुश्किलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो