scriptखंभे पर चढ़कर बिजली सही कर रहा था लाइनमैन, अचानक लगा जोर का झटका | lineman died of electric current when tried to fix it on pole | Patrika News

खंभे पर चढ़कर बिजली सही कर रहा था लाइनमैन, अचानक लगा जोर का झटका

locationआगराPublished: Nov 12, 2019 09:22:09 am

खम्भे पर पढ़कर बिजली सही कर रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई।

123.jpg
आगरा। खम्भे पर पढ़कर बिजली सही कर रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। शटडाउन लेकर वह खम्भे पर चढ़ा था, लेकिन अचानक ही किसी ने बिजली चालू कर दी। लाइनमैन की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने सैंया खेरागढ़ मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस व एक्सईएन ने मुआवजे का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम खुल सका।
ये भी पढ़ें – BIG NEWS: मायावती ने सात बड़े नेताओं को निष्कासित करने के बाद इन पुराने बसपाई को दी बड़ी जिम्मेदारी


संविदा पर कर रहा था काम
ग्राम भेंसोन निवासी धर्मेन्द्र 30 वर्ष पुत्र सुभाष अयेला 33/11 के वीए सबस्टेशन पर संविदाकर्मी के रूप में कार्यरत था। धर्मेन्द्र शटडाउन लेकर ग्राम लल्लूपुरा में हाईटेंशन लाइन पर काम कर रहा था, तभी अचानक लाइन मे करण्ट आने से धर्मेन्द्र बुरी तरह झुलस गया। वह खंभे से नीचे आ गिरा। सूचना पर पहुंचे परिजन धर्मेन्द्र को उपचार के लिए आगरा ले गये। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।पोस्टमार्टम के बाद धर्मेन्द्र के शव को गांव वापिस लाने के दौरान परिजनों व ग्रामीणों ने ग्राम अयेला के पास सैंया खेरागढ़ मार्ग पर एम्बुलेंस को सड़क पर खड़ा कर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। परिजन धर्मेन्द्र की हत्या के लिए जेई रौकी यादव को आरोपित कर रहे थे। परिजनों ने बताया कि घटना से तीन चार दिन पहले बकायेदारों के कनेक्शन काटने के दौरान धर्मेन्द्र की जेई रौकी यादव से बहस हो गयी थी। इसी के चलते जेई ने साजिश कर धर्मेन्द्र की जान ली है। जाम लगने पर वाहनों की कतार लग गयी।
ये भी पढ़ें – इस कार्रवाई के बाद अधिवक्ताओं ने जलकल कार्यालय पर बोला धावा, वाहनों में तोड़फोड़ का आरोप, देखें वीडियो

मौके पर पहुंची पुलिस
जाम बढ़ते देख मौके पर सीओ खेरागढ़ प्रदीप कुमार व विद्युत विभाग के एक्सईएन कुलदीप कुलश्रेष्ठ, ब्लाॅक प्रमुख खेरागढ़ सीपी सिंह भी पहुंच गये। एक्सईएन ने विद्युत विभाग की ओर से मृतक धर्मेन्द्र के परिजनों को पांच लाख रूपये मुआवजे की सहायता राशि का चैक सोंपा व हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस पर ग्रामीणों ने दो घण्टे बाद जाम खोल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो