भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट जल्द होगी जारी, मैराथन बैठक के बाद इनके नाम पैनल में, दावेदारों ने दिल्ली में डाला डेरा

भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट जल्द होगी जारी, मैराथन बैठक के बाद इनके नाम पैनल में, दावेदारों ने दिल्ली में डाला डेरा

Amit Sharma | Publish: Mar, 17 2019 07:47:27 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

दावेदारों के समर्थक फोन पर दिल्ली में मौजूद पार्टी सूत्रों से पल-पल की खबर ले रहे हैं। वहीं आगरा से तमाम नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है।

आगरा। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों की सूची पर सबकी नजर टिकी हुई है। दावेदारों की धड़कनें तेज है। ब्रज में फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा अटकलें लगाई जा रही हैं। लगातार नए-नए दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। शनिवार को दिल्ली में भाजपा चुनाव संचालन समिति की बैठक बैठक हुई, देर रात तक प्रत्याशी चयन को लेकर माथापच्ची की गई। बैठकों का दौर अभी भी जारी है। अब पार्लियामेंट बोर्ड बैठक के बाद नाम तय हो जाएंगे। दावेदारों के समर्थक फोन पर दिल्ली में मौजूद पार्टी सूत्रों से पल-पल की खबर ले रहे हैं। वहीं आगरा से तमाम नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है।

वहीं आगरा की फतेहपुर सीकरी सीट पर हर रोज नया नाम आ जाता है पार्टी सूत्रों के मुताबिक 18 मार्च को सभी अटकलों पर विराम लग जाएगा। भाजपा नेताओं का कहना है कि अंतिम पैनल तैयार कर लिया गया है। इस पैनल में आगरा और फतेहपुर सीकरी सीट पर चार-चार दावेदारों के नाम अभी भी बचे है, इनमें से एक नाम तय होगा।

आगरा लोसभा सीट

आगरा लोकसभा (सुरक्षित) सीट पर भी इस बार टिकट के दावेदारों की लिस्ट बड़ी है। दावेदारों में सिटिंग सांसद रामशंकर कठेरिया के नाम के अलावा पूर्व मेयर अंजुला माहौर, पूर्व मंत्री रामबाबू हरित, पूर्व मेयर इंद्रजीत आर्य, कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, अशोक कोटिया, ओमप्रकाश चलनीवाले का नाम शामिल है। पार्टी के अंदरखाने चर्चा है कि भाजपा नेतृत्व ने इस लिस्ट को छाटा करते हुए चार दावेदारों के नामों से एक पर विचार करने का मन बनाय है। चार नाम रामशंकर कठेरिया, अंजुला माहौर, एसपी सिंह बघेल और रामबाबू हरित के हैं।

फतेहपुर सीकरी सीट
इसी तरह फतेहपुर सीकरी लोकसभा की बात करें तो सांसद चौधरी बाबूलाल के अलावा नवीन जैन, राजकुमार चाहर, पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह, विधायक उदयभान सिंह, बबिता चौहान, जिला अध्यक्ष श्याम भदौरिया, प्रशांत पौनिया, विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने दावेदारी की है। इन नामों नामों में से अब चौधरी बाबूलाल, नवीन जैन, राजकुमार चाहर और बबिता चौहान के नाम पर विचार चल रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned