BIG NEWS: ओवैसी ने किया लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान, भाजपाइयों की बढ़ी टेंशन, मायावती और अखिलेश की राह हुई आसान

UP में ओवैसी की पार्टी AIMIM नहीं लड़ेगी चुनाव, जिलाध्यक्ष मोहम्मद इदरीश अली ने बताया बड़ा कारण।

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस एत्तेहादुल मुसलमीन AIMIM द्वारा उत्तर प्रदेश में किसी लोकसभा चुनाव सीट पर चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से गठबंधन की राह आसान हुई है, तो वहीं भाजपाइयों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। AIMIM जिलाध्यक्ष मोहम्मद इदरीश अली ने बताया कि पार्टी हाईकमान से निर्देश आ चुका है। सूबे में सेकुलर वोटों का बिखराव न हो इसलिये चुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है।

ये बोले जिलाध्यक्ष
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस एत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) उत्तर प्रदेश में किसी लोकसभा चुनाव सीट पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। AIMIM के जिलाध्यक्ष मोहम्मद इदरीश अली ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए पार्टी ने फैसला लिया है कि सूबे में किसी भी सीट हमारी पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी। इसके साथ ही अभी तक जो आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी थी, उस निर्णय को वापस ले लिया गया है।

इसलिये लिया ये फैसला
जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने ये फैसला इसलिये लिया है कि सूबे में सेकुलर वोटों का बिखराव न हो। उन्होंने कहा कि वोटों के बिखराव से सीधे तौर पर सांप्रदायिक शक्तियों को राजनीतिक फायदा मिलेगा। वहीं चुनावी मैदान में उतरने से तथाकथित सेकुलर पार्टियां हमें बीजेपी का एजेंट बताती हैं। ऐसे में अब हमने उनके लिए पूरा मैदान छोड़ दिया है। अब देखना है कि अन्य दल कैसे सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने का काम करते हैं।

 

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

AAP
Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned