scriptलोकसभा चुनाव 2019 दूसरा चरण: ये मतदाता होंगे वीवीआईपी, बूथ तक ले जाने के लिये की गई फ्री में व्यवस्था, निजी वाहन वालों के लिये ये चेतावनी | Lok sabha election 2019 second phase Free E Rickshaw Service | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 दूसरा चरण: ये मतदाता होंगे वीवीआईपी, बूथ तक ले जाने के लिये की गई फ्री में व्यवस्था, निजी वाहन वालों के लिये ये चेतावनी

locationआगराPublished: Apr 17, 2019 02:35:33 pm

निजी वाहनों को बूथ से 200 मीटर पहले ही रुक जाने के निर्देश हैं

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल सुबह सात बजे से शुरू हो जायेगा। मतदान को लेकर बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। निजी वाहनों को बूथ से 200 मीटर पहले ही रुक जाने के निर्देश हैं, तो वहीं इस बार महिला, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक ले जाने के लिये प्रशासन ने फ्री में व्यवस्था की है। इन मतदाताओं को बूथ तक ले जाने के लिये ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है।
133 ई-रिक्शा की हुई व्यवस्था
आरटीओ के प्रवर्तन दल की टीमों ने 133 ई-रिक्शा को अधिग्रहित कर लिया है। मतदान के दौरान 335 ई-रिक्शा को लगाया जाना है। ये ई-रिक्शा बुजुर्ग, महिला और दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लेकर जाएंगे। चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन मतदाताओं की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए ये व्यवस्था की है। इन ई-रिक्शा चालकों को ड्यूटी पूरी करने के बाद शाम को पूरे दिन का 600 रुपये का भाड़ा भी दिया जायेगा।

यहां मिलेंगे ई-रिक्शा
18 अप्रैल की सुबह इन ई-रिक्शा को अलग अलग क्षेत्र में पहुंचने के निर्देश दिए गये हैं। इन रिक्शों पर नागरिक सुरक्षा संगठन के स्वयंसेवक ड्यूटी देंगे। शाहगंज क्षेत्र में 38, जगदीशपुरा में 25, नाई की मंडी छह, लोहामंडी में 15, हरीपर्वत में 11, सदर क्षेत्र में 37, रकाबगंज में तीन, ताजगंज में 22, एमएम गेट में तीन, मंटोला क्षेत्र में दो, छत्ता क्षेत्र में सात, कोतवाली क्षेत्र में चार, न्यू आगरा में 28 और सिकंदरा में 11 ई रिक्शा लगाए गए हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो