scriptसीएम योगी तक पहुंचा आगरा में बगावत का मामला, भाजपा विधायक के खिलाफ जयंत की एंट्री | Lok Sabha Election 2024 UP Case of rebellion in Agra reached CM Yogi Jayant Chaudhary entry against BJP MLA | Patrika News
आगरा

सीएम योगी तक पहुंचा आगरा में बगावत का मामला, भाजपा विधायक के खिलाफ जयंत की एंट्री

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आगरा की फतेहपुर सीकरी सीट (Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat) पर भाजपा ने मौजूदा सांसद राजकुमार चाह पर दांव लगाया है। इसके विरोध में भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल (BJP MLA Chaudhary Babulal) ने मोर्चा खोल दिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला…

आगराApr 04, 2024 / 02:42 pm

Vishnu Bajpai

cm_yogi_jayant_cahudhry.jpg

लोकसभा चुनाव 2024 में आगरा की फतेहपुर सीकरी सीट से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के खिलाफ भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल ने खोला मोर्चा।

Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दल जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हैं। गहन सोच विचार के बाद प्रत्याशी तय किए जा रहे हैं। इसी रणनीति के तहत भाजपा ने आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर अपने पुराने नेताओं पर दांव लगाया है। भाजपा ने आगरा से प्रो. एसपी बघेल तो फतेहपुर सीकरी सीट से मौजूदा सांसद राजकुमार चाहर को टिकट दिया है। शुरुआत में दोनों जगह प्रत्याशियों का लोगों ने विरोध किया।
लेकिन आगरा में भाजपा (BJP) ने हालात संभाल लिए, लेकिन अब फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट (Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी राजकुमार चाहर (Rajkumar Chahar) का भाजपा के ही विधायक चौधरी बाबूलाल ने खुलकर विरोध शुरू कर दिया है। विधायक चौधरी बाबूलाल (BJP MLA Chaudhary Babulal) ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के खिलाफ अपने बेटे रामेश्वर को निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ाने का ऐलान कर दिया है। बीते बुधवार को चुनाव प्रचार और प्रबुद्ध जन सम्मेलन में आगरा पहुंचे सीएम को इसकी जानकारी दी गई।
आगरा की ताजा खबरेंः Latest News in Agra


बीते बुधवार को शमसाबाद में हुई जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट (Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी राजकुमार चाहर (Rajkumar Chahar) के समर्थन में वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा “प्रदेश से जो 80 मनकों की माला तैयार होनी है, उसमें एक मनका राजकुमार चाहर के नाम का भी होना चाहिए।” इस बीच चौधरी बाबूलाल (BJP MLA Chaudhary Babulal) न तो शमसाबाद पहुंचे और न ही सूरसदन में प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल हुए। विधायक चौधरी बाबूलाल के नहीं दिखने पर सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं से उनके बारे में पूछताछ की। इस दौरान पदाधिकारियों ने उन्हें बताया कि चौधरी बाबूलाल को निमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्होंने आगरा से बाहर होने के चलते कार्यक्रम में आने से मना कर दिया।
यह भी पढ़ेंः फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर दो टुकड़ों में बंटी भाजपा, विधायक के बेटे ने छेड़ा महासंग्राम

सीएम योगी ने चौधरी बाबूलाल के विरोध पर पार्टी के पदाधिकारियों से बात की। उनसे यहां के माहौल के बारे में पूछा। चौधरी बाबूलाल और रामेश्वर चौधरी के बागी तेवरों की तह जानी। इस बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाहा का कहना है कि सीएम ने चौधरी बाबूलाल के ना आने का कारण पूछा था। उन्हें बताया गया कि चौधरी बाबूलाल को भी निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन उन्होंने कहा कि वे आगरा से बाहर हैं।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर राजकुमार चाहर (Rajkumar Chahar) को टिकट मिलते ही विधायक चौधरी बाबूलाल (BJP MLA Chaudhary Babulal) के बेटे रामेश्वर ने विरोध शुरू कर दिया। विधायक पुत्र ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। मंगलवार को किरावली के चौधरी रघुनाथ सिंह महाविद्यालय में विधायक पुत्र ने होली मिलन समारोह आयोजित किया।
जिसमें सर्व समाज को बुलाया गया। इस कार्यक्रम में चौधरी बाबूलाल भी उपस्थित रहे। चौधरी बाबूलाल (BJP MLA Chaudhary Babulal) की मौजदूगी में ही रामेश्वर चौधरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इस कार्यक्रम में किरावली, फतेहपुर सीकरी, बाह, पिनाहट, फतेहाबाद, खेरागढ़ और जगनेर क्षेत्र के लोग थे।
यह भी पढ़ेंः आगरा एयरपोर्ट पर लगेगा ताला? जयपुर, भोपाल और अहमदाबाद की फ्लाइटें बंद, DGCA ने दिया ये प्रपोजल

विधायक चौधरी बाबूलाल (BJP MLA Chaudhary Babulal) ने कार्यक्रम में माइक पर बोला था कि पार्टी हाईकमान से निवेदन है कि घोषित प्रत्याशी राजकुमार चाहर (Rajkumar Chahar) की जगह किसी भी अन्य को टिकट दे दिया जाए। इसके बाद मैं अपने बेटे को चुनाव नहीं लड़ाऊंगा। अगर राजकुमार चाहर (Rajkumar Chahar) चुनाव लड़ेंगे तो रामेश्वरी चौधरी भी चुनाव मैदान में उतरेंगे।

रामेश्वरी चौधरी ने मंच पर कहा था कि राजकुमार चाहर कभी अपने क्षेत्र में नहीं जाते। उन्हें ना तो अपने क्षेत्र की और ना ही अपने लोगों की समस्याओं के बारे में पता है। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने भी राजकुमार चाहर का विरोध करते हुए अपने विचार रखे थे।
अब कहा जा रहा है कि फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर (Rajkumar Chahar) की जीत की जिम्मेदारी रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) को दी गई है। यहां जाट मतदाताओं को साधने के लिए बुधवार देर शाम रालोद ने प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र धनगर के लायर्स कालोनी स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें प्रदेश प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर ने बताया कि पार्टी का हर कार्यकर्ता घर-घर जाकर गठबंधन प्रत्याशी को जिताने को काम करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं से पूरी मेहनत और लगन के साथ चुनावी तैयारियाें में जुटने का आह्वान किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो