बृज की इन सीटों पर आज बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, मतदान 18 को

बृज की इन सीटों पर आज बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, मतदान 18 को
lok sabha election

suchita mishra | Updated: 16 Apr 2019, 08:08:43 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

राजनीतिक विश्लेषक डॉ. केएस राना का कहना है कि 16 अप्रैल की शाम पांच बजे से 18 अप्रैल की सुबह तक मतदाता को सही पार्टी और प्रत्याशी पर विचार करने का समय है।

आगरा। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के द्वितीय चरण में मतदान की तैयारी पूरी हो गई है। बृज क्षेत्र में आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, हाथरस और अलीगढ़ सीट के लिए मतदान होगा। यहां चुनाव प्रचार 16 अप्रैल को शाम पांच बजे बंद हो जाएगा। 17 अप्रैल को मतदान टोलियां मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगी। मतदान 18 अप्रैल, 2019 को होगा।

हकीकत में बंद नही होता प्रचार

चुनाव प्रचार बंद होने का मतलब है कि प्रत्याशी किसी भी तरह से चुनाव प्रचार नहीं कर सकते हैं। प्रत्यक्ष रूप से किसी से भी मत देने की अपील नहीं कर सकते हैं। हकीकत में ऐसा होता नहीं है। प्रत्याशी और उनके समर्थक अंतिम समय तक चुनाव प्रचार करते रहते हैं।

क्या करे मतदाता

राजनीतिक विश्लेषक डॉ. केएस राना का कहना है कि 16 अप्रैल की शाम पांच बजे से 18 अप्रैल की सुबह तक मतदाता को सही पार्टी और प्रत्याशी पर विचार करने का समय है। मतदाता को सभी प्रत्याशियों पर विचार करना चाहिए। उनके वादों को टटोलना चाहिए। फिर जो देश, समाज और शहर के लिए उत्तम हो, उसे वोट देना चाहिए। किसी लालच में दिया गया वोट पांच साल के लिए दुखदायी हो सकता है।

प्रमुख प्रत्याशी

अलीगढ़

1.सतीश कुमार गौतम- भाजपा

2.अजीत बालियान- बसपा (गठबंधन)

3.चौधरी बृजेन्द्र सिंह- कांग्रेस

 

हाथरस

1- राजवीर सिंह दिलेर -भाजपा

2- रामजीलाल सुमन – सपा (गठबंधन)

3- त्रिलोकी राम दिवाकर - कांग्रेस

 

मथुरा

1.हेमा मालिनी – भाजपा

2. कुंवर नरेन्द्र सिंह- रालोद (गठबंधनन)

3. महेश पाठक- कांग्रेस

 

आगरा

1.प्रो. एसपी सिंह बघेल- भाजपा

2.मनोज सोनी- बसपा (गठबंधन)

3.प्रीता हरित- कांग्रेस

 

फतेहपुर सीकरी

1.राजकुमार चाहर- भाजपा

2.राज बब्बर- कांग्रेस

3.श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित- बसपा (गठबंधन)

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned