scriptजिस सीट पर तीन बार दल बदलकर भी चुनाव नहीं जीत सके राजकुमार चाहर, उसी जगह से भाजपा ने बनाया लोकसभा प्रत्याशी | loksabha election bjp candidate rajkumar chahar never won from sikri | Patrika News
आगरा

जिस सीट पर तीन बार दल बदलकर भी चुनाव नहीं जीत सके राजकुमार चाहर, उसी जगह से भाजपा ने बनाया लोकसभा प्रत्याशी

भाजपा ने राजकुमार चाहर को फतेहपुर सीकरी से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है।

आगराMar 23, 2019 / 12:03 pm

suchita mishra

chahar

chahar

आगरा। भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में फतेहपुर सीकरी से राजकुमार चाहर को प्रत्याशी बनाया गया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि राजकुमार चाहर अब तक तीन बार अलग अलग चुनाव चिन्हों पर फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं, इसके बावजूद उन्हें यहां जीत का स्वाद चखने को नहीं मिला है। जानिए राजकुमार चाहर के बारे में।
वर्ष 2002 में राजकुमार चाहर ने बसपा के टिकट पर पहली बार फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन उस समय उन्हें वर्तमान सांसद और तत्कालीन रालोद प्रत्याशी चौधरी बाबूलाल ने शिकस्त दी थी। राजकुमार चाहर को 30,970 वोट मिले थे, जबकि चौधरी बाबूलाल को 50,073 वोट मिले थे। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2007 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर इसी सीट से फिर से विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन इस बार भी उन्हें शिकस्त मिली। बसपा प्रत्याशी सूरजपाल ने उन्हें हरा दिया, हालांकि वे बहुत मामूली अंतर से हारे। सूरजपाल को 44,856 और राजकुमार चाहर को 43,407 वोट मिले थे।
इसके बाद राजकुमार चाहर ने वर्ष 2012 में हुए विधानसभा चुनावों में फिर से फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ा। 2012 में उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो वे निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे, लेकिन एक बार फिर बसपा प्रत्याशी सूरजपाल ने उन्हें शिकस्त दे दी। सूरजपाल को 67, 191 और राजकुमार चाहर को 61,568 वोट मिले। इस तरह राजकुमार चाहर ने तीन बार विधानसभा चुनाव एक ही सीट से तीन अलग अलग चुनाव चिन्हों पर लड़ा, लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख सके। बता दें कि सूरजपाल कुछ समय तक राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं, वहीं यूथ कांग्रेस में भी लंबे समय तक सक्रिय रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो