scriptफरीदाबाद से शुरू हुई प्रेम कहानी का मोहब्बत की नगरी में भयानक अंत | Love story started in Faridabad and ends in tajmahal city agra news | Patrika News

फरीदाबाद से शुरू हुई प्रेम कहानी का मोहब्बत की नगरी में भयानक अंत

locationआगराPublished: Oct 02, 2018 09:09:02 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

यह एक ऐसी प्रेम कहानी है, जो कोई सवाल खड़े करती है। हमारे समाज पर सवाल। हमारे बच्चों पर सवाल। हमारे अभिभावकों पर सवाल।

Midnight Girlfriend's Room

Midnight Girlfriend’s Room

आगरा। यह एक ऐसी प्रेम कहानी है, जो कोई सवाल खड़े करती है। हमारे समाज पर सवाल। हमारे बच्चों पर सवाल। हमारे अभिभावकों पर सवाल। हमारे दोस्तों पर सवाल। यह कहानी शुरू हुई हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बहादुरगढ़ कस्बे में। इस प्रेम कहानी का मोहब्बत की नगरी आगरा में दुखद अंत हो गया। हर कई सन्न है। प्रेम का पुष्प पल्लवित होने से पहले ही सदैव के लिए मिट्टी में विलीन हो गया।
क्या हुआ

थाना सिकंदरा के अंतर्गत कारगिल पेट्रोल पम्प के सामने होटल अधिराज है। इसके कमरा नम्बर 305 में प्रेमी युगव के शव मिले हैं। युवक नगला चौधरी (कन्नौज) का अमित प्रताप सिंह है। किशोरी हरियाणा के बहादुरगढ़ (फरीदाबाद) की रहने वाली है। फिलहाल उसका परिवार आगरा में रहता है। वह यहां गायत्री पब्लिक स्कूल में कक्षा 11 छात्रा थी। अमित प्रताप रविवार की शाम को आगरा आय़ा था। उसने होटल में कमरा लिया। सोमवार की सुबह आठ बजे अपने साथ किशोरी को लेकर आया था। किशोरी स्कूल की ड्रेस में थी। जन्मदिन का बहाना बनाकर कहा था कि कुछ देर में चली जाएगी। जब कमरा नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दूसरी चाबी से कमरा खुलवाया तो देखा कि दोनों मृत पड़े थे।
फ्लैश बैक

अब जरा आते हैं फ्लैश बैक में। अमित प्रताप सिंह अपनी बहन के घर बहादुरगढ़ में रहता था। पड़ोस में रहने वाली इसी छात्रा से प्रेम संबंध हो गए। जब घर वालों को इस प्रेम कथा का पता चला तो काफी ऊधम मचा। इसके बाद भी अमित और छात्रा का मिलना-जुलना जारी थी। इस पर छात्रा के पिता ने बहादुरगढ़ छोड़ दिया और आगरा के एक जूता कारखाने में नौकरी कर ली। बेटी को गायत्री स्कूल में प्रवेश दिला दिया। छात्रा घर में इकलौती बेटी थी। अमित को जब उसकी बहन ने भगा दिया तो वह बदरपुर में नौकरी करने लगा। इसके बाद भी दोनों के बीच प्रेम संबंध कम नहीं हुए थे।
कैसे की आत्महत्या

प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ सल्फास खाकर जान दी है। कमरे में सल्फास के पैकेट पड़े मिले हैं। छात्रा ने अधिक सल्फास खाया तो उसकी मौत पहले हो गई। अमित की मौत नहीं हुई तो उसने अपने हाथ की नस काटी। गर्दन पर ब्लेड से वार किया। जब पुलिस पहुंची तो वह छटपटा रहा था। पुलिस उसे लेकर इमरजेंसी पहुंची, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इसके साथ ही प्रेम कहानी का अंत हो गया।
ये था प्लान

लगता है कि प्रेमी युगल ने आत्महत्या की प्लानिंग पहले ही बना ली थी। तभी तो छात्रा सोमवार को वैन से स्कूल पहुंची। वहीं पर अमित मिल गया। वह छात्रा को अपने साथ होटल में ले लाया। छात्रा स्कूल के अंदर नहीं गई। कक्षा में हाजिरी हुई तो दूसरी छात्रा ने हाजिरी बोल दी। इस कारण घर वालों को एसएमएस नहीं गया कि छात्रा स्कूल नहीं आई है। स्कूल की छुट्टी हुई तो छात्रा नहीं थी। इस पर वैन वाले ने छात्रा के पिता को फोन किया कि आपकी बेटी स्कूल से बाहर नहीं आई है। वे घबरा गए और स्कूल पहुंचे। तब पता चला कि छात्रा स्कूल आई ही नहीं थी। उस छात्रा की पहचान कर ली गई है, जिसने फर्जी हाजिरी बोली थी। स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी के फुटेज देखा तो पता चला कि स्कूल गेट से बाहर वह अमित के साथ चली गई थी। उसके पिता अमित को जानते ही थे। इस बीच होटल में प्रेमी युगल के शव मिलने की खबर आ गई। वहां जाकर पिता ने बेटी को पहचान लिया। अब वे पछता रहे हैं कि दोनों के बीच इतनी बड़ी दीवार खड़ी कर दी कि आत्महत्या की नौबत आ गई। काश वे दोनों के प्रेम संबंधों की गहराई को समझ पाते।

ट्रेंडिंग वीडियो