scriptमहाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, बड़ा से बड़ा संकट टल जाएगा… | Maha shivaratri 2020 special upay for money and good luck | Patrika News

महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, बड़ा से बड़ा संकट टल जाएगा…

locationआगराPublished: Feb 19, 2020 05:01:31 pm

Submitted by:

suchita mishra

जानिए महाशिवरात्रि के दिन किए जाने वाले विशेष उपाय।

mahashivratri celebrations started in lord shiva temples in jodhpur

जोधपुर के शिवालयों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू , अचलनाथ मंदिर में 12 ज्योतिर्लिंग पर होगा अभिषेक

महादेव और पार्वती का प्रिय दिन महाशिवरात्रि इस बार 21 को है। वैसे तो हर माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को शिवरात्रि होती है, लेकिन फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को विशेष महत्व दिया गया है। इसे महाशिवरात्रि कहा जाता है। माना जाता है कि इस दिन शिव और पार्वती का विवाह हुआ था। इसलिए ये दिन दोनों को अतिप्रिय है। यदि इस दिन श्रद्धा और भक्ति के साथ उनका पूजन किया जाए तो मनचाही मुराद पूरी हो सकती है। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र का कहना है कि महाशिवरात्रि के दिन यदि कुछ उपाय किए जाएं तो बड़ा से बड़ा संकट टाला जा सकता है। यहां जानिए कुछ उपायों के बारे में।
धन संबन्धी समस्या से जूझ रहे हैं तो महाशिवरात्रि के दिन बैल को चारा खिलााएं और शिव मंत्र का कम से कम एक माला जाप करें।

शिवलिंग का दुग्धाभिषेक करने व रुद्राष्टक का पाठ करने से कोर्ट कचहरी के चक्करों से मुक्ति मिलती है।
महाशिवरात्रि के दिन अनाथ आश्रम में दान करने व जरूरतमंदों की मदद करने से दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाता है औरजीवन में सभी प्रकार की समस्याओं का अंत होता है।

वैवाहिक जीवन सुखमय बनाने के लिए महाशिवरात्रि पर सुहागन महिलाओं को सुहाग का सामान दें और गरीब और जरूरतमंद महिलाओं की मदद करें।
ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति को अनुकूल करने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिव का दुग्धाभिषेक करें। फिर ओम नम: शिवाय और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।

ट्रेंडिंग वीडियो