scriptआश्रम पर बैठे महंत पर युवक ने किया चाकू से हमला, युवती के साथ स्कूटी पर बैठकर हुआ फरार | Mahant of Hanuman Akhada attacked with knife in Firozabad | Patrika News

आश्रम पर बैठे महंत पर युवक ने किया चाकू से हमला, युवती के साथ स्कूटी पर बैठकर हुआ फरार

locationआगराPublished: Mar 25, 2021 12:12:33 pm

Submitted by:

arun rawat

— थाना नगला सिंघी क्षेत्र के बजहेरा स्थित जयश्री बाबा के आश्रम का मामला, हनुमान अखाड़ा के महंत पर हुआ हमला।

jay shree baba

अस्पताल में इलाज कराते जयश्री बाबा साथ हैं सीओ देवेन्द्र कुमार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हनुमान अखाड़ा के महंत पर एक युवक और युवती ने चाकू से हमला कर दिया। गनीमत रही कि बाबा के गर्दन पर चाकू लगा लेकिन वह बाल—बाल बच गए। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ें—

ताजनगरी में सुरक्षित नहीं है खाकी, दरोगा की हत्या के बाद आरोपी अभी भी फरार

यह था मामला
बजहेरा स्थित अंतरयोगी महाराज आश्रम हनुमान अखाड़ा है। महंत जयश्री बाबा यहां गुफा में रहते हैं। घटना शाम करीब पांच बजे के करीब की है। हरे रंग की स्कूटी पर एक युवक एवं युवती यहां आए। युवक ने अपना नाम आकाश बताया, लेकिन नाम-पते की एंट्री नहीं कराई। गुफा में बाबा से मिल युवक वापस लौटा, इसके बाद में प्रसाद लेेने के बहाने दोबारा गुफा में अंदर गया तथा कुछ देर बाद ही बाबा के चीखने की आवाज सुनाई दी। जब तक मंदिर पर मौजूद अन्य लोग कुछ समझते, तब तक युवक भागता हुआ गुफा से बाहर आया तथा स्कूटी पर बैठकर फरार हो गया।
चाकू से किया था हमला
बाबा बलवीर सिंह, भरत गिरी बाबा के साथ आश्रम पर काम कर रहे राजमिस्त्री दौड़कर अंदर पहुंचे तो बाबा घायल पड़े थे तथा चाकू लगा था। बताया जाता है युवक ने चाकू से हमला किया है। आश्रम पर मौजूद अन्य बाबाओं का कहना है कि बाबा के पास थाली में एक से डेढ़ लाख रुपये रखे थे, जिन्हें युवक ले गया। दो-दो सौ के कुछ नोट थाली में छोड़ गया। आश्रम पर गो शाला का निर्माण चल रहा है। जिसके लिए रुपये रखे थे। घटना की खबर मिलने पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। पुलिस घायल महंत को अस्पताल लेकर आई, जहां सीओ देवेंद्र सिंह ने पहुंच कर घायल महंत से पूछताछ की। मौके पर भाजपा जिला महामंत्री दीपक चौधरी, नगर महामंत्री तरुण शर्मा व रुद दीपक भी मौके पर पहुंच गए। सीओ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। महंत के मुताबिक युवक-युवती बीते दिन दिन से लगातार आश्रम पर आ रहे थे। हालांकि इनके इस तरह से आने को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। घटना के बाद माना जा रहा है कि वह पिछले तीन दिन से आश्रम की गतिविधियों का जायजा ले रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो