scriptखनन माफिया के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 16 गिरफ्तार | Major action by administration against mining mafia | Patrika News

खनन माफिया के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 16 गिरफ्तार

locationआगराPublished: Jan 19, 2020 12:38:56 pm

मौके से पुलिस ने 16 लोगों को पकड़ लिया।

खनन माफिया के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 16 गिरफ्तार

खनन माफिया के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 16 गिरफ्तार

आगरा। आगरा जगनेर रोड पर स्थित कस्बा धनौली में कई महीनों से अवैध खनन का काम चल रहा था। रोड पर ही बालू व गिट्टी पड़े हुए थे। जिससे राहगीरों को भी परेशानी हो रही थी। शानिवार शाम को प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके से पुलिस ने 16 लोगों को पकड़ लिया। इसके अलावा मौके पर मिला सामान भी जब्त कर लिया है।
यह भी पढ़ें

पूर्व छात्र नेता पर जानलेवा हमला, बाइक से आए हमलावर



ये है मामला
बता दें कि कस्बा धनौली में कई महीनों से दबंग लोग अवैध खनन का काम रहे थे। बताया गया है कि दबंग जगनेर रोड पर ही बालू और गिट्टी को रखकर बेचने का काम कर रहे थे। इससे आगरा जगनेर रोड भी अवरुद्ध हो रहा था। राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसको लेकर क्षेत्रीय लोगों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की।

यह भी पढ़ें

बेबीरानी मौर्य को उत्तराखंड का राज्यपाल मैंने बनवायाः जगद्गुरु रामभद्राचार्य, देखें वीडियो

प्रशासनिक अधिकारियों ने मारा छापा
जिस पर शानिवार शाम 6 बजे एसीएम तृतीय महेन्द्र कुमार, तहसीलदार सदर अभयराज नायक, राजस्व निरीक्षक पोप सिंह, खनन निरीक्षक पूनाराम आके, सप्लाई इंस्पेक्टर अजय चौहान, सीओ अछनेरा बीएस वीर कुमार, थानाध्यक्ष मलपुरा महेश कुमार यादव, लेखपाल वीरेन्द्र दीक्षित, रामजीलाल आदि ने मिलकर धनौली में छापा मार दिया। मौके पर अधिकारियो को बालू तथा गिटटी के बडे बडे ढेर पाए गए।
यह भी पढ़ें

VIDEO: टोस्ट के चार हजार पैकेट को खाद्य विभाग की टीम ने किया सीज, यह थी वजह

सामान किया जब्त
प्रशासनिक छापे से खनन माफियों के होश उड़ गए। मौके पर भगदड़ मच गई। कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के शटर गिराकर भाग गए। इस दौरान पुलिस ने मौके से 16 माफियाओं को पकड़ लिया। इसके अलावा पुलिस ने चार टैक्टर, दो लोडर ट्रैक्टर को भी अपने कब्जे में ले लिया। वहीं एक खनन माफिया की दुकान में एलपीजी गैस रिफिलिंग का काम भी किया जा रहा था। अधिकारियों ने इसे भी जब्त कर लिया। मौके से एक ईको वैन तथा छह एलपीजी सिलेन्डर बरामद किए। बालू और गिट्टी को भी अधिकारियों ने जब्त कर लिया। पुलिस पकड़े हुए लोग तथा सामान को लेकर थाने पर आ गई।
यह भी पढ़ें

15 साल पुराने वाहनों का पंजीकरण होने जा रहा निरस्त, A से लेकर Z तक, AA, AB, AC और AD सीरीज वाले 38 हजार वाहन हुए चिन्हित

ये बोले क्षेत्राधिकारी
सीओ अछनेरा बीएस वीर कुमार ने बताया है कि मामले में खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
इनपुट: देवेश शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो