scriptBIG NEWS ताजमहल की सुरक्षा में बड़ी चूक, एक बार फिर उड़ा ड्रोन | Major breach of security of Taj Mahal over drone | Patrika News

BIG NEWS ताजमहल की सुरक्षा में बड़ी चूक, एक बार फिर उड़ा ड्रोन

locationआगराPublished: Jan 16, 2019 07:07:31 pm

आसमान में में उड़ने वाले ड्रोन के नीचे उतरने का पता लगाने में नाकाम रही पुलिस।

taj mahal

Tajmahal

आगरा। ताजमहल नो फ्लाइंग जोन एरिया में आता है। लेकिन, ताज की सुरक्षा में आए दिन चूक के सामने सामने आ रहे हैं। बुधवार को एक बार फिर से ताजमहल पर ड्रोन उड़ाया गया। ड्रोन उड़ता देखकर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। लेकिन, ताज्जुब की बात ये ही कि ड्रोन को उतारने की कोशिश किसी ने भी नहीं की। उड़ते हुए ड्रोन के नीचे उतरने का इंतजार सभी करते रहे। तब तक ड्रोन सभी की आंखों से ओझल हो गया। पुलिस ड्रोन उड़ाने वाले का पता भी नहीं लगा सकी।
पुलिस नहीं कर सकी तलाश
ताजमहल बंद होने के करीब था तभी एक ड्रोन हवा में उड़ता देखा गया। ड्रोन उड़ाए जाने की सूचना से पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन, ड्रोन उड़ाने वालों को पकड़ नहीं सकी। बताया गया है कि किसी विदेशी पर्यटक ने ये ड्रोन उड़ाया था। पुलिस सरगर्मी से ड्रोन उड़ाने वाले की तलाश कर रही है। इससे पहले भी ताजमहल पर ड्रोन उड़ाने के कई मामले सामने आए हैं।
पर्यटकों को नहीं पता नियम
जिलाधिकारी आगरा और एसएसपी के साथ साथ पुरातत्व विभाग द्वारा ड्रोन उड़ाए जाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन, ताजमहल परिसर और उसके आसपास ये नियम लिखे नहीं है। वहीं होटल संचालक भी अपने पर्यटकों को ड्रोन की जानकारी नहीं देते हैं। ऐसे में पर्यटक ताजमहल पर ड्रोन उड़ाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो