scriptBig News: लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा होगा फेरबदल! इनका होगा पत्ता साफ | mayawati will change bsp leaders before loksabha election 2019 | Patrika News

Big News: लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा होगा फेरबदल! इनका होगा पत्ता साफ

locationआगराPublished: Feb 21, 2019 04:18:59 pm

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती करेंगी बड़ा फेरबदल, संगठन के अनुशानहीनता के आरोपी से लेकर निष्क्रिय पदाधिकारियों की पूरी सूची

Mayawati

मायावती

आगरा। लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा फेरबदल होगा। अनुशासनहीनता और निष्क्रिय चल रहे पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। वहीं सूत्र बताते हैं कि कुछ ऐसे नेताओं की पार्टी में जल्द वापसी होगी जो कुछ महीने पहले निष्किासित किए गए थे। ये सब कुछ मार्च के पहले हफ्ते में हो जाएगा। पार्टी में अपनी भागीदारी दिखाने के लिए अब कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारी तक सक्रिय हो गए हैं। वहीं पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाए जाए की सूचना से कई नेताओं के होश उड़े हुए हैं।
सूची तैयार होकर पहुंचाई सुप्रीमो तक
मंडल में पिछले कई दिनों से बगावती सुर उठ रहे थे। बसपा में अनुशासन मायने रखता है। मायावती द्वारा किए गए निर्णय सर्वमान्य होते हैं। मंडल में कुछ लोकसभा सीट पर मायावती ने प्रभारियों को तैनात किया था। बता दें कि बसपा में एक परम्परा है कि जो प्रभारी होता है उसे ही प्रत्याशी बनाया जाता है। आगरा लोकसभा सीट पर मनोज सोनी को प्रभारी बनाया गया है तो फतेहपुरसीकरी सीट से सीमा उपाध्याय को प्रभारी बनाया गया है। मनोज सोनी के नाम का विरोध पार्टी के कुछ लोगों ने किया था। लोकसभा चुनाव 2009 में बसपा से प्रत्याशी रहे कुंवरचंद्र वकील ने पोस्टर लगाकर जब पुर्नविचार करने की मांग की तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वहीं आगे चेतावनी दी गई कि अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पिछले 45 दिनों में जिन लोगों ने पोस्टर, बैनर लेकर विरोध दर्ज कराया है उनकी सूची तैयार कर बसपा सुप्रीमो तक पहुंचाई गई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
संगठन को मजबूत करने के लिए सख्त कदम
मायावती ने कई बार कहा है कि संगठन को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए सख्त कदम भी उठाए जाएंगे। मायावती ने आगरा सुनील चित्तौड़ को दो अन्य जिलों का प्रभार भी सौंपा था। दलितों की राजधानी पर मायावती की विशेष नजर है। इसीलिए यहां की सीटों पर मायावती कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो