scriptलोकसभा चुनाव से पूर्व महापौर मिले सीएम योगी से, की ऐसी मांग कि परेशान हो सकते हैं भाजपा नेता | Mayor Naveen jain meets Yogi adityanath in lucknown develop tajmahal | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पूर्व महापौर मिले सीएम योगी से, की ऐसी मांग कि परेशान हो सकते हैं भाजपा नेता

locationआगराPublished: Feb 23, 2019 07:35:24 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके द्वारा रखी गई मांगो और शहर के विकास कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए और भी तमाम सुझाव मांगे।

Yogi adityanath, Yogi, CM yogi, Uttar Pradesh, Mayor Naveen jain, Navin jain, Tajmahal, Taj mahal, Santosh katara, Gangajal, Pipe line, Sewer line,  Paliwal park, Traffic, Traffic jam, Traffic management

लोकसभा चुनाव से पूर्व महापौर मिले सीएम योगी से, की ऐसी मांग कि परेशान हो सकते हैं भाजपा नेता

आगरा। आगरा शहर के विकास कार्य में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए महापौर नवीन जैन ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित सीएम आवास पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाकात की। सबसे पहले महापौर नवीन जैन ने आगरा शहर को गंगाजल दिलाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। इसके बाद शहर में गंगाजल की नियमित जलापूर्ति और विकास कार्यों में आ रही बाधाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की। इस चर्चा के बाद कई भाजपा नेता परेशान हो सकते हैं। अगर बात बनी तो विकास का श्रेय महापौर नवीन जैन के खाते में जाएगा।
पाइप लाइन बदलें, सीवर लाइन डलवाएं
महापौर नवीन जैन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि वर्तमान में आगरा शहर में बिछी पाइपलाइनें काफी पुरानी हो चुकी हैं। गंगाजल की नियमित आपूर्ति के लिए इन पाइप लाइनों को बदलना अति आवश्यक है। इतना ही नहीं आगरा की सबसे बड़ी विकराल समस्या यह है कि शहर के 40% क्षेत्र में सीवर लाइन नहीं है। महापौर नवीन जैन ने मुख्यमंत्री से मांग की कि पाइप लाइनों को बदलने और सीवर लाइन की डीपीआर बनवाने के लिए संबंधित विभाग व अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं। साथ ही इन कार्यों के लिए धनराशि भी उपलब्ध कराई जाए ताकि आगरा शहर को इन दो बड़ी समस्याओं से निजात मिल सके।
यातायात व्यवस्था
महापौर नवीन जैन ने आगरा की यातायात व्यवस्था को भी लेकर मुख्यमंत्री से बात की। उन्हें अवगत कराया कि शहर की सड़कों पर यातायात का दबाव ज्यादा हो गया है, जिसके कारण हर दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। महापौर नवीन जैन ने शहर को जाम से मुक्त बनाने के लिए सर्वे कराने और ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम बनवाने की मांग की है।
पालीवाल पार्क
शहर में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए महापौर नवीन जैन ने मुख्यमंत्री के समक्ष पालीवाल पार्क के विकास को लेकर भी चर्चा की। महापौर ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस पार्क में झील-झरने, बच्चों के झूले, वाटर पार्क, स्केटिंग ग्राउंड, योग सेंटर, टॉय ट्रेन, लाइब्रेरी, म्यूजियम रेस्टोरेंट और संग्रहालय आधी का एक संयुक्त प्रोजेक्ट तैयार किया है। अगर यह प्रोजेक्ट पूरा होता है आगरा शहर के पर्यटन में चार चांद लग जाएंगे। महापौर नवीन जैन ने अपने इन मांगों को लेकर मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन दिया।
मिल गया आश्वासन
महापौर नवीन जैन से विस्तृत रूप से चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके द्वारा रखी गई मांगो और शहर के विकास कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए और भी तमाम सुझाव मांगे। मुख्यमंत्री ने महापौर नवीन जैन को आश्वस्त किया कि वे उनकी मांगों पर जरूर ध्यान देंगे। इस भेंट वार्ता के बाद महापौर नवीन जैन आश्वस्त दिखे और उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से आगरा शहर के विकास कार्यों में आ रही बाधाएं न केवल दूर होंगी बल्कि शहर ब्यूटीफुल बनने की ओर अग्रसर होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो