script

धड़क फिल्म देख प्यार में पड़े बच्चों ने शादी के लिए छोड़ा घर, पकड़े गए तो खुद को बताया भाई-बहन, प्रेमकहानी सुन आरपीएफ भी रह गई हैरान…

locationआगराPublished: Sep 24, 2019 11:56:08 am

Submitted by:

suchita mishra

अलीगढ़ जंक्शन पर चेकिंग के दौरान आरपीएफ को रोते हुए मिले थे दोनों। पूछताछ करने पर खुद को बताया भाई-बहन।

Demo pic

Demo pic

आगरा। आगरा के एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के रहने वाले दो बच्चे धड़क फिल्म देखकर एक दूसरे के प्यार में पड़ गए। घर वालों से शादी की जिद करने लगे। जब परिजनों ने डांटा तो नाराज होकर घर छोड़ दिया और अपनी दुनिया बसाने के लिए निकल पड़े। रविवार शाम को अलीगढ़ जंक्शन प्लेटफॉर्म सात पर चेकिंग के दौरान दोनों आरपीएफ को रोते हुए मिले। पूछताछ की तो खुद को भाई-बहन बताया। शक होने पर आरपीएफ ने दोबारा पूछताछ की तब उन्होंने बताया कि वे प्रेमी-प्रेमिका हैं और आपस में शादी करना चाहते हैं। उनकी प्रेम कहानी सुनकर आरपीएफ भी हैरान रह गई।
परिजनों के व्यवहार से तंग आकर छोड़ा घर
पूछताछ के दौरान लड़की ने अपनी उम्र 12 और लड़के ने 13 वर्ष बतायी। दोनों ही आगरा के एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के नरायच मोहल्ले में पड़ोस में रहते हैं। लड़के की मां नहीं है और लड़की का पिता नहीं है। धड़क फिल्म देखने के बाद उन दोनों को आपस में प्यार हो गया। शादी की बात घर पर की तो उन्होंने फटकार लगा दी। दोनों का कहना है कि परिजन उनके साथ मारपीट करते हैं और खाना भी नहीं देते। उनके व्यवहार से क्षुब्ध होकर दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खायी और घर छोड़कर अपनी नई दुनिया बसाने के लिए निकल पड़े और ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ जंक्शन आ गए।
साथ रहने की जिद पर अड़े तो आरपीएफ को हुआ शक
दोनों नाबालिग बच्चों ने बताया कि घर से निकलने के बाद वे सहमे हुए थे, इसीलिए रो रहे थे। अलीगढ़ जंक्शन पर जब उन्हें आरपीएफ ने पकड़ा तो वे डर गए और खुद को भाई-बहन बता दिया। दोनों बच्चों को रोते देख आरपीएफ उन्हें अपने साथ ले आयी। आरपीएफ ने उन्हें अलग-अलग रखा गया और खाना खाने को दिया तो वे एक साथ रहने व खाना खाने की बात करने लगे। इससे आरपीएफ को दोनों पर शक हो गया और उनसे एक साथ रहने और साथ में ही खाना खाने की जिद पर अड़ गए। शक होने पर उनसे दोबारा पूछताछ की, तब उन्होंने कबूला कि वे प्रेमी-प्रेमिका हैं।
आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन की टीम को सौंपा
आरपीएफ इंस्पेक्टर चमन सिंह तोमर का कहना है कि फिलहाल बच्चों को चाइल्ड लाइन की टीम को सौंप दिया गया है। उनके परिवारवालों से संपर्क किया जा चुका है। उन्होंने मंगलवार को आने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो