नाबालिग प्रेमिका ने की ऐसी हरकत, कि उड़ गए लड़के के परिजनों के होश

युवक के प्रेम में इस कदर नाबालिग पागल हो चुकी है, कि उसे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 18 Aug 2017, 09:53 AM IST

आगरा। युवक के प्रेम में इस कदर नाबालिग पागल हो चुकी है, कि उसे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। अपने घरवालों को छोड़कर प्रेमी से विवाह करने के लिए वह मांग में सिंदूर भरकर उसके घर पहुंच गई। लड़के के घरवालों ने जब उसकी इस हरकत को देखा, तो उनके होश उड़ गए। नाबालिग लड़की के चक्कर में मुसीबत की आशंका को भांपते हुए युवक के परिवार वाले उसे थाने ले गए, वहां भी वह मंदिर में फेरे लेने की जिद करने लगी।

यहां का है मामला
ये मामला थाना जगदीशपुरा क्षेत्रा का है। यहां के निवासी युवक की रिश्तेदारी अछनेरा के गांव में है। वहां आने जाने के दौरान तीन साल पहले युवक के प्रेम संबंध गांव की एक नाबालिग लड़की से हो गए। लड़की के परिजना दोनों के रिश्ते को तैयार नहीं थे, वहीं लड़की की उम्र भी कम है। वहीं लड़के ने भी परिवार वालों की रजामंदी के बिना शादी से इंकार कर दिया। शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका कई बार बगावत कर घर से निकल आई। तीन बार प्रेमी के घरवालों ने उसे समझा कर घर लौटा दिया।

मांग में भर लिया सिंदूर
परिजनों से उसका विवाद हुआ, तो उसने सबसे सामने अपनी मांग में सिंदूर भर लिया, इसके बाद वह घर छोड़कर प्रेमी के घर आ पहुंची। प्रेमी और उसके परिजनों पर शादी करने का दबाव बनाने लगी। लड़की नाबालिग है, इसलिए परिजनों ने उसे समझाने का प्रयास किया। कार्रवाई की आशंका पर प्रेमी के परिजन परेशान हो गए। वे उसे लेकर थाना जगदीशपुरा पहुंच गए। प्रेमिका पुलिस से थाने के मंदिर में शादी करने की जिद करने लगी। उसका कहना था कि बालिग होने में कुछ ही महीने रह गए हैं। पुलिस ने कानून का हवाला देकर उसे बमुश्किल समझाया।

इस शर्त पर मानी लड़की
पुलिस ने थाने में फोन करके उसके परिजनों को बुला लिया। लड़की ने शर्त रखी, कि उसके घर वाले उसकी शादी कहीं और नहीं करेंगे। जब परिवार वालों ने इस शर्त को माना, तो वह घर वापस जाने के लिए तैयार हुई।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned